सरकारी योजना

Government Scheme 2024: महिलाओं की लगी लॉटरी केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए जारी की नयी योजना ऐसे उठाये 1.40 लाख रुपये का लाभ

Government Scheme 2024: महिलाओं की लगी लॉटरी केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए जारी की नयी योजना ऐसे उठाये 1.40 लाख रुपये का लाभ। केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं की उन्नति के लिए महिला समृद्धि योजना से लेकर मुद्रा योजना तक कई योजनाएं चलाई जा रही हैं.




जो अहम भूमिका निभाती नजर आ रही हैं। आज की इस खबर में हम आपको महिलाओं के लिए चलाई जा रही कुछ योजनाओं के बारे में भी जानकारी देंगे.

यह भी पढ़े :-Fertilizer Subsidy 2024: सरकार ने किसानों को दिया बढ़ा तोहफा अब इतने रूपये बढ़ कर मिलेंगी DAP खाद सब्सिडी 

Stand Up India Scheme 2024 

यह योजना 5 अप्रैल को शुरू की गई थी। इस योजना को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य जमीनी स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देकर आर्थिक सशक्तिकरण और रोजगार पैदा करना था। इस योजना को 2025 तक बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा केंद्र सरकार महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भी चला रही है. इसके अलावा केंद्र सरकार महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भी चला रही है. इससे महिलाओं को भी फायदा हो रहा है. केंद्र सरकार महिला समृद्धि योजना चला रही है.

सिर्फ महिलाओं को केंद्र सरकार की यह खास योजना 2024 का मिलेगा लाभ 

केंद्र सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें आर्थिक रूप से मदद करने के लिए महिला समृद्धि योजना चला रही है। इस योजना के तहत महिलाओं को 1.40 लाख रुपये तक का लोन आसानी से मिल सकता है. महिलाओं को ब्याज में छूट भी मिलती है. इस योजना से उन महिलाओं को लाभ मिलता है जो पिछड़े वर्ग से हैं और जिनकी वार्षिक आय रुपये से कम है।

यह भी पढ़े :-Hero Splendor Sports Edition ने बनाया अब तक का सबसे NO.1 रिकॉर्ड डिस्काउंट ऑफर्स में होली पर इतनी कम कीमत में TVS Sport के छुड़ाए छक्के 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button