बिजनेस

Goat Breed Farming लाखों रुपए में बिकती है इस नस्ल की बकरी! एक बार में हो जाओगे मालामाल  

Goat Breed Farming लाखों रुपए में बिकती है इस नस्ल की बकरी! एक बार में हो जाओगे मालामाल। बताया जा रहा की अब खेती के साथ-साथ पशुपालन किसानों की आय बढ़ाने का अच्छा साधन बन चूका है। किसान दूध के लिए गाय-भैंस और मांस के लिए मुर्गिया, बकरी और भेड़ पालते हैं।




जानकारी के मुताबित बदलते टाइम में किसानों ने खेती के साथ-साथ पशुपालन को भी अपनी आय में बढ़ाने का सबसे उपयुक्त साधन बताया जा रहा।साथ ही ये पशुपालन के लिए अधिक भूमि की जरूरत भी नहीं होगी। अगर आप भी गाय, भैंस और मुर्गी पालन के साथ-साथ अब किसान goat farming भी बड़े पैमाने पर कर सकते हो। लेकिन बकरी पालन करने वाले किसानों को उनकी उन्नत नस्ल के बारे में पहचानना बहुत ही जरुरी होगा।

18 जून से Credit Card यूज करने वालों के लिए लागू हुए नए रूल्स जाने फटाफट

ये मांस सबसे महंगा बिकता

बताया जा रहा की अब ये अन्य नस्ल बकरों के मांस की तुलना में इस बकरे का मांस भी बहुत ही अधिक महंगा बिकता आ रहा है। अब आये दिन मार्केट में अफ्रीकन बोअर बकरी के मांस की अधिक मांग होने के वजह से 3000 से 3500 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिकता है।

अब ये नस्ल वजन के मामले में भी सबसे आगे

african boer goat अपने अच्छे और गुणवत्तापूर्ण मांस के लिए पहचानी जाती है। जिसकी एक और खासियत भी बताई जा रही। अब ये नस्ल अपने कारण भी बहुत ही अधिक लोकप्रिय बताई जा रही। अब ये एक वयस्क नर बकरी का वजन 110 से 135 किलोग्राम की बताई जा रही  है। जो नर बकरी की लंबाई 70 सेमी और मादा बकरी की लंबाई 50 सेमी तक होती है।Goat Breed Farming लाखों रुपए में बिकती है इस नस्ल की बकरी! एक बार में हो जाओगे मालामाल

केंद्र सरकार ने Driving Licence के जारी किये नये आदेश जाने फटाफट

अब ये नस्ल देश के कुछ हिस्सों में ही मिलेगी

अगर आप भी लोकल 18 से बात करते हुए पशु चिकित्सा अधिकारी इंद्रजीत वर्मा कहते कि अब ये बकरी की नस्ल भारत के महाराष्ट्र के सांगली, पुणे, कोल्हापुर में पाई जाती है।

12GB RAM+256GB Storage के साथ गेमर्स के लिए launch हुआ Infinix GT 20 Pro का धांसू smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *