AAj Tak Ki khabarChhattisgarh

छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंगठन के जिला कार्यालय के शुभारंभ पर ड्राइवरों का निःशुल्क स्वास्थय एवम् नेत्र परीक्षण का हुआ आयोजन

ब्लाक रिपोर्टर सक्ती _ उदय मधुकर 

मौसम जो भी हो गाड़ी चलाता हूं…पकड़ स्टियरिंग लोगों को उनके मुकाम तक पहुंचाता हूं …गमगीन हूं…हालात से लड़ता हूं…घर में कम, राह में ज्यादा वक्त गुजारता हूं…

इसलिए तो ड्राइवर कहलाता हूं, इन पक्तियों के साथ ड्राइवर महा संगठन के संरक्षक एवम् उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने ड्राइवर की व्यथा को समाज व प्रशासन के सामने रखते हुए उनके साथ सहृदयता व मानवता के व्यवहार बरतने का आग्रह किया। ड्राइवर महासंगठन के आह्वान पर आयोजित जिला स्तरीय वाहन चालक सम्मेलन के अध्यक्षता की आसंदी से अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने आगे कहा कि जब ड्राइवर गाड़ी लेकर निकलता है तो उसके परिवार के सामने उसके लौटने तक वही मंजर होता है जैसे सीमा पर ड्यूटी में तैनात फौजी के घर लौटने तक उसके परिजनों के मानस पटल पर मौजूद होता है अर्थात दोनों जगह परिजनों के मन में अनिष्ट और दुर्घटना का भय व आशंका बनी रहती है।

कार्यक्रम में पोलिस प्रशासन की ओर से प्रतिनिधत्व करते जिला यातायात थाना प्रभारी कमल किशोर महतो ने नवीन जिला सक्ती के जिला स्तरीय आयोजन को एतिहासिक बताते हुए आयोजकों को बधाई दिया और कहा कि भविष्य में भी संगठन के साथ पुलिस प्रशासन बेहतर यातायात व्यवस्था को लेकर कार्यक्रम करेगी जिसमें इसी तरह ड्राइवर बंधु वेल ड्रेस्ड व डिसिप्लिन के साथ शामिल रहें तो निश्चित रूप से हम सब मिलकर समाज में कुछ बेहतर कर पाएंगे।

स्वागत भाषण करते हुए जिलाध्यक्ष संतोष देवांगन ने अतिथियों का अभिनंदन करते हुए ड्राइवर बंधुओं के आयोजन में सक्रिय सहभागिता के लिए साधुवाद व्यक्त करते हुए भविष्य में भी संगठन में सक्रिय सहभागिता व एकता पर बल दिया।

आज कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में तपेश शर्मा बजरंग अग्रवाल, योम लहरे एवम सुरेश कृपलानी आदि मीडिया के साथियों ने भी मंचासीन रहकर ड्राइवरों से अपना विचार साझा किया।

कार्यक्रम का संचालन श्री सिद्ध हनुमान परिवार के कोंडके मौर्य ने किया तो वहीं आभार प्रदर्शन महासंघ के जिलाध्यक्ष संतोष देवांगन ने किया। ड्राइवर महा संगठन के जिला सम्मेलन में सक्ती व जांजगीर चांपा जिले के साथ रायगढ़ खरसिया से पधारे ड्राइवरों की गरिमामय उपस्थिति रही ।

आज आयोजन का शुभारंभ श्री सिद्ध हनुमान मंदिर के पुजारी ओम वैष्णव के सान्निध्य में अभ्यागतो ने भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण एवम् दीप प्रज्ज्वलित कर किया। पश्चात एस के थवाईत नेत्र सहायक, आशीष राठौर, नरेश कंवर एम एल टी के द्वारा स्वास्थय परीक्षण शिविर में ने ४४ चालकों का नेत्र परीक्षण एवम् शुगर परीक्षण किया गया तो वहीं मेडिकल मोबाइल यूनिट के द्वारा चालकों के अलावा उपस्थित लोगों का स्वास्थय परीक्षण कर निःशुल्क दवा वितरण किया गया ।

आज सम्मेलन स्थल में जहां ड्राइवर एकता जिंदाबाद के नारों से वातावरण गूंज उठा तब वहीं मंचासीन अतिथियों ने समाज से ड्राइवर के जीवन को इंसानियत के आईने से देखे जाने की बात कहा ताकि जो समाज के लिए परिवार से दूर रहकर काम करता है उसके प्रति समाज का रवैया भी सकारात्मक होना चाहिए।

अंत में मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर तथा सभी ड्राइवरों को सदस्यता के साथ सम्मान पत्र भेंट किया गया।

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला समिति के सचिव पवन महंत, कोषाध्यक्ष कन्हैया देवांगन सह सचिव सुखलाल बंजारे, उप कोषाध्यक्ष राजेश भार्गव, ब्लॉक अध्यक्ष सक्ती संजय खूंटे की सक्रिय सहभागिता रही तो वहीं श्री सिद्ध हनुमान परिवार ने अपनी शानदार उपस्थिति से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *