देशसरकारी योजना

MP में बिजली बिल से छुटकारा पाने के लिए सरकार लगाने जा रही Electricity 4G Smart Meter

MP में बिजली बिल से छुटकारा पाने के लिए सरकार लगाने जा रही Electricity 4G Smart Meter. बताया जा रहा की अब देश  एक नए युग में प्रवेश करने जा रहा। जहां प्रौद्योगिकी हमारे दैनिक जीवन के हर पहलू को चेंज करती जा रही है। उसी क्रम में देश की सरकार ने एक महत्वाकांक्षी स्किम की घोषणा की जो देशभर में electricity smart meter को आरंभ किया।




electricity smart meter 

बताया जा रहा की अब electricity smart meter एक अत्याधुनिक तकनीक जो 4G नेटवर्क पर काम करेगा। जिसका मुख्य उद्देश्य बिजली वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाना और बिजली चोरी को बचाना है।

Business Idea 2024 बिना पैसे लगाएं शुरू करे ये धांसू बिजनेस मंथली होंगी लाखों की कमाई जाने कैसे 

कैसे काम करता है electricity smart meter 

जानकारी के मुताबित अब smart meter की सबसे बड़ी खासियत उसका प्रीपेड मोड बताया जा रहा। ठीक वैसे ही mobile recharge करते वैसे ही आप अपने मीटर को रिचार्ज कर सकते हैं।

Smart है तो शोरूम से फटा-फट बिक रही 20km माइलेज वाली Kia Seltos की ब्रांडेट कार  

उपभोक्ताओं के लिए फायदे 

अब आपको मात्र उतना ही बिल देना होगा जितनी बिजली आप वास्तव में यूज किया होगा। जिसमे न केवल आपके बिल में कमी आएगी। साथ ही आप अपनी बिजली खपत के प्रति भी ज्यादा जागरूक रहे। साथ ही आप बिजली चोरी में कमी से बिजली वितरण कंपनियों के नुकसान में भी कमी हो सकती है।

बिजली चोरी पर लगाम

अब देश में बड़ी परेशानी आ रही। जिससे हर वर्ष बिजली कंपनियों को अरबों रुपये का नुकसान भी हो रहा। साथ ही आपको  smart meter की ये समस्या का एक प्रभावी समाधान भी होगा। जिससे किसी भी और  की चोरी या अनियमितता का पता चल जायेगा। MP में बिजली बिल से छुटकारा पाने के लिए सरकार लगाने जा रही Electricity 4G Smart Meter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *