AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh : आठ माह की गर्भवती का मेडिकल कालेज में मौत, लगा लापरवाही का आरोप

Raigarh News : रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के बजाए मानो इलाज में लापरवाही परोसा जा रहा है। ऐसा आरोप 8 माह की गर्भवती महिला के मौत के बाद उसके स्वजनो ने लगाया है।




मिली जानकारी के मुताबिक मोनी कुर्रे पति चंदन कुर्रे 19 साल लक्ष्मीपुर थाना कोतवाली की रहने वाली है। मोनी प्रेम प्रसंग के बाद 1 वर्ष पहले चंदन से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद सुबह ससुराल में हंसी खुशी रह रही थी इस बीच में गर्भवती हो गई। इसके उपरांत आठवें माह में उसके पैर में सूजन आ गया। इन परिस्थितियों को देखते हुए उसके परियोजना द्वारा उसे उपचार के लिए 2 जुलाई को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराए।

यहां उसका उपचार चल रहा था। वही परिजनों ने बताया कि उपचार दौरान डाक्टर ने उसे झटका आने की बात कही गई। इन सभी के बीच 5 जुलाई दोपहर 3:00 बजे के आसपास उसकी मृत्यु हो गई इधर अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर चक्रधर नगर पुलिस मर्ग कायम करते हुए जांच पड़ताल करने लगी। चूंकि मृतिका नवविवाहित के साथ साथ गर्भवती भी थी। जिसमे उसके गर्भ में पल रहे नवजात की भी मृत्यु हो गई। ऐसे में नियमतः नवविवाहिता के प्रकरण में न्यायिक दंडाधिकारी के द्वारा कानूनी कार्यवाही की जाती है।

Chhattisgarh : आठ माह की गर्भवती का मेडिकल कालेज में मौत, लगा लापरवाही का आरोप

वही चक्रधर नगर पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।जहां न्यायिक अधिकारी ने स्वजनो का कथन बयान दर्ज की। वहीं शनिवार को परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम में कानूनी प्रक्रिया को पूरा किया गया है। इस प्रक्रिया के उपरांत शव को दाह संस्कार के लिए स्वजनों के सुपुर्द किया गया है। इन सभी के बीच मृतिका का पति, बहन एवं जेठ ने मेडिकल कालेज अस्पताल के डाक्टरो द्वारा इलाज में लापरवाही का आरोप लगाए है। और जांच की मांग किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *