AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया, हथियार भी हुए बरामद

नारायणपुर : बस्तर के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल के साथ हुई मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं। 10-12 नक्सलियों के घायल होने की बात सामने आ रही है। मुठभेड़ ओरछा थाना क्षेत्र के रेकावाही के जंगल में गुरुवार की सुबह 11 बजे हुई। वारदात स्थल से सुरक्षा बल ने आधुनिक हथियार बरामद किए हैं। इसके साथ ही इस वर्ष मारे गए नक्सलियों की संख्या 116 हो गई है।




नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि नारायणपुर व बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की लड़ाकू बटालियन प्लाटून नंबर 16 के कमांडर मल्लेश और इंद्रावती एरिया कमिटी के कई नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स व एसटीएफ की टीमें संयुक्त अभियान पर निकली थी।

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया, हथियार भी हुए बरामद

गुरुवार सुबह 11 बजे नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर गोलीबारी शुरू की। जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर जवाबी कार्रवाई की है। दिन भर रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी रही। जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। सुरक्षा बल के अभियान से लौटने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। 10 मई को बीजापुर जिले के पीड़िया में सुरक्षा बलों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे। एक दिन पहले उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने गूगल फार्म जारी कर नक्सलियों से पुर्नवास नीति के लिए सुझाव भी मांगे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button