सरकारी योजना

केंद्र सरकार BPL Ration Card धारकों को देंगी 5 बड़ी योजनाओं के लाभ जाने फटाफट 

केंद्र सरकार BPL Ration Card धारकों को देंगी 5 बड़ी योजनाओं के लाभ जाने फटाफट। अगर आपके पास भी BPL Ration Card हो या आपका अभी न्यू BPL Ration Card बना हो तो आपको बता दें कि आप पांच बड़ी योजनाओं का फयदा ले सकते हो। केंद्र सरकार ने देश के गरीब परिवारों के लिए टाइम-टाइम पर बहुत सी ऐसी योजनाओं का संचालन करती और बहुत ही योजनाओं का फायदा भी देती जा रही।




Ayushman Bharat Scheme

जानकारी के मुताबित अब केंद्र सरकार की ये skim जिसके और से सभी BPL परिवारों को Ayushman Card के दौरान से प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए का निशुल्क इलाज उपलब्ध कराया जायेगा।

घर बैठे करे Digital Ration Card का  रजिस्ट्रेशन जाने कैसे 

PM Awas Yojana

बताया जा रहा की केंद्र सरकार की बड़ी skim में से एक प्रधानमंत्री आवास skim बताई जा रही। अब ये skim के और से पात्र परिवारों को घर निर्माण हेतु 1 लाख 20 हजार रुपए की सहायता राशि भी दी जाएगी। मोदी सरकार के दौरान अब ये skim के दौरान से 3 करोड नए मकान गरीब परिवारों को देने का ऐलान किआ।

Tata के पैरो तले जमींन खिसका देगी attractive look वाली Mahindra की 5 Door Thar

PM Ujjwala Scheme

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana के और से bpl परिवारों को free gas cylinder उपलब्ध कराया जायेगा। PM Ujjwala Scheme के और से लाभार्थी महिलाओं को गैस रिफिल करवाने पर सब्सिडी की सहायता राशि भी दी जाएगी।

आज कल की छोरिया बॉयफ्रेंड छोड़ इस brand Oneplus 13 smartphone की हुई दीवानी 

PM Vishwakarma Scheme

सरकार के दौरान विश्वकर्मा समुदाय से संबंध रखने वाले लोगों के लिए PM Vishwakarma Scheme को चालू किया जायेगा। अब ये योजना के और से अपने हाथ का यानी कारीगरी का कार्य करने वाले मजदूर को सहायता भी दी जाएगी। PM Vishwakarma Scheme के और मजदूरों को अपनी कुशल निखारने के लिए कौशल प्रशिक्षण भी दिया जायेगा।

Antyodaya Anna Yojana

 bpl ration card परिवारों को अंत्योदय अन्न skim के और से free राशन की सुविधा भी दी जाएगी।मोदी सरकार के दौरान अंत्योदय अन्न योजना के और से फ्री राशन की सुविधा को आगामी पांच साल के लिए और बढ़ा दी जाएगी। सरकार के दौरान ये skim को कोरोना कार्यकाल दौरान चालू की गयी। केंद्र सरकार BPL Ration Card धारकों को देंगी 5 बड़ी योजनाओं के लाभ जाने फटाफट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *