AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG News : अबूझमाड़ में पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में 7 नक्सली ढेर, सुबह से चल रही थी मुठभेड़

नारायणपुर: अबूझमाड़ के मुंगेडी, गोबल क्षेत्र में शुक्रवार की शाम नक्सलियों के लड़ाकू दस्ते कंपनी नंबर छह के साथ हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने 7 वर्दीधारी नक्सली मार गिराए हैं। मारे गए नक्सलियों के शव व हथियार पुलिस को मिल चुके हैं। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें घटनास्थल पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया है और उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। एक पखवाड़े पहले ही इसी क्षेत्र में 23 मई को सुरक्षा बल ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया था। इसके साथ ही इस वर्ष मुठभेड़ में 120 से अधिक नक्सलियों के शव मिल चुके हैं।





पुलिस के अनुसार अबूझमाड़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा-कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिविजन के कंपनी नंबर छह के सौ से अधिक नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना के बाद नारायणपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव व बस्तर जिले से सुरक्षा बल के डीआरजी, 45 वीं वाहिनी व आइटीबीपी की संयुक्त टीम को गुरुवार की रात अभियान पर भेजा गया था।

CG News : अबूझमाड़ में पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में 7 नक्सली ढेर, सुबह से चल रही थी मुठभेड़

चारों जिले से घेराबंदी करते हुए सुरक्षा बल की टीम ने अबूझमाड़ के सबसे कठिन क्षेत्र में प्रवेश किया। यहां बता दें कि बरसाती नदी-नालों ओर पहाड़ों को पार कर सुरक्षा बल ने इस अभियान को पूरा किया है। नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल को सुरक्षा बल ने सुरक्षित कर लिया है। क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *