AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG News : स्नाइपर टीम कमांडर सहित 46 लाख रुपये के 6 इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

जगदलपुर : सुरक्षा बल ने छत्तीसगढ़ में अबूझमाड़ के मुंगोडी, गोबेल में शुक्रवार देर रात को मुठभेड़ में स्नाइपर टीम के कमांडर समेत छह नक्सलियों को ढेर कर दिया। पहले सात नक्सलियों के मारे जाने की बात सुरक्षा बल की ओर से कही गई थी, पर शनिवार को स्पष्ट हो गया है कि मुठभेड़ में 46 लाख रुपये के इनामी छह नक्सली मारे गए हैं। इनकी पहचान भी कर ली गई है।





पुलिस को घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक भी मिले हैं। मुठभेड़ में नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार पूर्वी बस्तर डिवीज़न में नक्सलियों के आक्रामक दस्ते के स्तंभ रहे कंपनी नंबर छह, बयानार एरिया कमेटी, अमदई एरिया कमेटी के ऊपर यह अब तक सबसे कड़ा प्रहार है। मारे गए नक्सलियों में कंपनी क्रमांक छह के पांच व बयानार एरिया का असिस्टेंट कमांडर शामिल है।

नदी-नालों को पार कर पहुंची टीम

बस्तर के आइजी सुंदरराज पी. ने बताया कि गुरुवार मध्य रात्रि में अभियान शुरू किया गया। नारायणपुर डीआरजी की नौ, दंतेवाडा की आठ, बस्तर की चार व कोडांगाव की दो टीमें तथा आइटीबीपी 45वीं वाहिनी, सीआरपीएफ 195 वाहिनी के संयुक्त बल को उतारा गया। टीमें मुंगाड़ी, आदेरबेडा, इरपानार, वट्टेकाल के लिए रवाना की गईं।

पहाड़, नदी-नालों को पार कर सुरक्षा बल की टीमें शुक्रवार की दोपहर तीन बजे भटबेड़ा- बट्टेको और छोटेटोंडेबेड़ा के जंगल में पहुंची तो नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से भाग निकले।

हथियार व विस्फोटक मिले

दो 303 रायफल, एक 315 बोर रायफल, तीन 12 बोर रायफल, एक बीजीएल लांचर, 10 बीजीएल सेल, दो 12 बोर का पोच, एसएलआर मैग्जीन, एसएलआर राउंड, डेढ किलो वजनी जिंदा कुकर बम, पांच पिट्ठू बैग, विस्फोटक पदार्थ, दवाईयां व नक्सली दैनिक उपयोगी सामान मिला है।

CG News : स्नाइपर टीम कमांडर सहित 46 लाख रुपये के 6 इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

71 मुठभेड़ में 123 नक्सलियों के शव मिले: इस वर्ष अब तक 71 मुठभेड़ के बाद 123 नक्सलियों शव व 136 हथियार पुलिस को मिले हैं। सात बड़ी मुठभेड़ों में 399 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *