AAJTAK KI KHABAR

कोरबा शहर में खेल अकादमी के संचालन के लिए नगर निगम कोरबा, खेल एवं युवा कल्याण विभाग और बालको के मध्य हुआ एमओयू… खेल अकादमी में युवाओं को फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और तैराकी का मिलेगा उत्कृष्ट प्रशिक्षण…मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के घोषणा अनुसार जिले के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल

अकादमी की देखभाल और संचालन की जिम्मेदारी लेते हुए बालको ने किया एमओयू का निष्पादन...

कोरबा 01 दिसंबर 2022/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कोरबा प्रवास के दौरान 4 जनवरी 2021 को कोरबा में खेल अकादमी की घोषणा अनुसार आज महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हुई है। कोरबा शहर के इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में विकसित किए जा रहे खेल अकादमी के संचालन और संधारण के लिए नगर निगम कोरबा, खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा बालको के बीच एमओयू हुआ। नगर निगम के साकेत भवन में हुए समझौते में भारत एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड बालको ने खेल अकादमी के संचालन, संधारण, देखभाल और खिलाड़ियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी लेते हुए एमओयू का निष्पादन किया। अकादमी के संबंध में समझौता होने से जिले के युवाओं को विभिन्न खेलों का उत्कृष्ट प्रशिक्षण मिल सकेगा। खेल अकादमी में युवाओं को फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और तैराकी के प्रशिक्षण के लिए समझौता हुआ है। इस महत्वपूर्ण समझौते के दौरान कलेक्टर संजीव झा, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे, खेल एवं युवा कल्याण विभाग कोरबा के तरफ से खेल अधिकारी दीनू पटेल एवं बालकों के सीईओ  अभिजीत पति मौजूद रहे।

      नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे ने बताया कि खेल अकादमी के संचालन के लिए हुए समझौता अनुसार युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के जैसे खेलों की उत्कृष्ट तैयारी करवाई जाएगी। जिससे जिले के युवाओं को खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतरीन अवसर मिलेगा। समझौता प्रारंभिक तौर पर 5 वर्ष के लिए किया गया है। पांच वर्ष पश्चात एमओयू को अगले 5 वर्ष के लिए पुनः बढ़ाया जा सकेगा। समझौता अनुसार खेल अकादमी में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और स्किल डेवलपमेंट के सभी व्यय बालको वहन करेगा। साथ ही अकादमी में कर्मचारियों की जरूरत और अन्य स्टाफ जैसे सीनियर इंस्ट्रक्टर, वार्डन, ट्रेनर, ग्राउंड मैन, वाहन चालक आदि की व्यवस्था भी नगर निगम और खेल विभाग की देखरेख में बालको द्वारा किया जाएगा। खेल अकादमी के जरूरत अनुसार समय-समय पर खिलाड़ियों की सुविधाओं की पूर्ति भी बालको द्वारा की जाएगी। समझौता के अनुसार खेल अकादमी में खेल गतिविधियों की देखरेख, निरीक्षण एवं खिलाड़ियों तक खेल सुविधाओं की पहुंच की निगरानी खेल एवं युवा कल्याण विभाग कोरबा द्वारा की जायेगी। साथ ही अकादमी में खेल अकादमी संचालन नियम 2014 के अनुपालन की निगरानी भी विभाग द्वारा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker