LATEST NEWSNATIONAL

बस्तर फाइटर्स फोर्स में ट्रेनिंग के दौरान अचानक मैदान में गिर पड़ा जवान, खून की उल्टी करने के बाद मौत

बीजापुर: जिले में बस्तर फाइटर्स फोर्स की टेनिंग के दौरान एक प्रशिक्षु जवान की मौत हो गई. मृतक जवान कोंडागांव जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. फिलहाल मृतक की मौत कैसे हुई, इस बात का पता लगाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग के दौरान जवान मैदान में दौड़ लगा रहा था। इसी बीच वह अचानक जमीन पर गिर पड़ा। गिरने के बाद वह खून की उल्टियां करने लगा था। इसके कुछ देर बाद जवान ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, मृत जवान का नाम मुन्नालाल पोयाम (24) है, जो कोंडागांव जिले के दहीकोंगा गांव का रहने वाला था। हाल ही में बस्तरिया बटालियन में भर्ती हुआ था। मुन्नालाल, बीजापुर जिले के धनोरा स्थित CAF कैंप में ट्रेनिंग ले रहा था। गुरुवार को रोज की तरह मैदान में अन्य प्रशिक्षु जवानों के साथ दौड़ लगा रहा था। इस बीच अचानक जमीन पर गिर गया। कुछ देर बाद खून की उल्टी भी किया। साथियों ने अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने इसे मृत घोषित कर दिया।

मृत जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद गृहग्राम ले जाया जाएगा। गुरुवार की शाम तक PM नहीं हुआ था। पुलिस के मुताबिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा।

बस्तर संभाग में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के लिए बस्तर फाइटर्स फोर्स का गठन किया गया है। इसमें संभाग के सातों जिलों से कुल 2800 युवाओं की भर्ती की गई है। प्रत्येक जिले से 400-400 युवा भर्ती किए गए हैं। जिन्हें प्रशिक्षण के बाद अब जल्द ही नक्सलियों के खिलाफ मोर्चे में तैनात किया जाएगा। पुलिस का मानना है कि, एक तरफ जहां बस्तर फाइटर्स से युवाओं को रोजगार मिला तो वहीं दूसरी तरफ अंदरूनी इलाकों के युवा फोर्स में भर्ती हुए हैं तो माओवादियों की कमर भी अपने आप टूटने लगी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!