AAJTAK KI KHABARCHHATTISGARHEXCLUSIVEFESTIVALKORBA LATEST NEWSKUSMUNDA NEWSKUSMUNDA POLICEKUSMUNDA UPDATES

कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने क्षेत्रों के दुर्गा पंडालों का किया निरीक्षण, आयोजनकर्ताओ को दिए आवश्यक निर्देश…. साथ ही देंखे कुसमुंडा क्षेत्र के सभी भव्य पंडाल व माता रानी की मनमोहक छवि….

कोरबा – जिले में हर ओर नवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम व हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है, कोरोना काल के बाद यह पहला अवसर है जब बिना किसी पाबंदी के साथ मां दुर्गे की पूजा अर्चना विधि विधान और पूरी भव्यता के साथ मनाई जा रही है।

 

कुसमुंडा क्षेत्र में भी अलग अलग स्थानों में मां दुर्गा के पंडालों की सुंदरता देखते ही बनती है ना सिर्फ कालोनियों बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी मां दुर्गा की नौ रूपों की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है। इसी कड़ी में विकास नगर दुर्गा पंडाल में मां आदि शक्ति भवानी की भव्य प्रतिमा की पूजा नवरात्रि के प्रथम दिन से कोरबा जिले के सुप्रसिद्ध महाराज श्री भरत तिवारी जी के द्वारा की जा रही है , प्रतिवर्ष उनके द्वारा अलग-अलग तरह के पूजा विधि एवं मंत्रमुग्ध कर देने वाली आरती भजनों के साथ पूजा अर्चना की जा रही है।

 देंखे वीडियो क्षेत्र के सभी पंडालों व माता रानी के सभी स्वरूप

साथ ही यहां पर प्रत्येक दिन भोग भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है । इसके अलावा इस बार इमली छापर कुचेना मोड के पास मां भवानी की प्रतिमा स्थापित की गई है जहां जहां क्षेत्र के श्रद्धालुओ द्वारा प्रतिदिन पूजा अर्चना की जा रही है, साथ ही साथ आदर्श नगर स्टेडियम के पास मां काली मंदिर, टीपर रोड मां कुष्मांडा, धर्मपुर गेवरा बस्ती, बरपाली मोहल्ला प्रेम नगर , ग्राम जटराज, पाली पडनिया सोनपुरी, सर्वमंगला नगर इत्यादि स्थानों पर ही मां आदिशक्ति भवानी के स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जा रही है। दुर्गा पंडाल पर उमड़ती भीड़ को देखकर कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े प्रतिदिन पंडालों का दौरा कर रहे हैं और समितियों से सुरक्षा के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील नहीं कर रहे हैं साथ ही किसी भी घटना दुर्घटना अथवा अनहोनी होने पर तत्काल कुसमुंडा पुलिस को सूचित करने की भी बात उनके द्वारा कही जा रही है । कोरबा पुलिस अधिक्षक संतोष सिंह द्वारा निजात अभियान के निर्देश पर समाज को जागरूक करने नशा विरोधी संदेश हेतु पोस्टर भी लगाए गए हैं।

देंखे वीडियो

बीते षष्टी एवं सप्तमी दिवस से सभी पंडालों में गरबा एवं डांडिया के साथ-साथ रात्रि कालीन जागरण आर्केस्ट्रा इत्यादि का भी आयोजन शुरू हो गया है, शाम होते ही आरती के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु पंडालों में गरबा डांडिया करते हुए मां के भजनों में झूम रहे हैं बहुत ही कम समय में हमने आप लोगों तक माता रानी के पंडालों की कुछ तस्वीरें वीडियो बनाई है जिसे आप तक साझा कर रहे हैं धन्यवाद….

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!