LATEST NEWSNATIONAL

30/9/2022 राशिफल : नवरात्रि के पांचवें दिन मां स्कंदमाता हरेंगी आपके सारे दुख, इन 4 राशियों पर बरसाएंगी कृपा

नवरात्रि के पांचवे दिन मां स्कंदमाता की पूजा का विधान है। स्कंदमाता को मोक्ष के द्वार खोलने वाली माता के रूप में पूजा जाता है। कहा जाता है कि स्कंदमाता भक्तों की समस्त कामनाओं की पूर्ति करती हैं।

मेष राशि- मन अशान्त हो सकता है। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्मसंयत रहें। मीठे खानपान के प्रति रुझान रहेगा। पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृष राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। मन शान्त रहेगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। माता का सानिध्य मिल सकता है। भवन या सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संचित धन में कमी आएगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर जा सकते हैं। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ेंगे। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे।

मिथुन राशि- मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र का सहयोग से धन प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। जीवनसाथी को स्वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। आलस्य की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। मन परेशान हो सकता है। कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। भाई-बहनों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। रहन-सहन में असहज रहेंगे। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

सिंह राशि- मन परेशान रहेगा। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। खर्चों में कमी आयेगी। लाभ में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। भाइयों के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। दैनिक जीवन अव्यवस्थित रहेगा।

कन्या राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र और परिवार का साथ मिल सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। मन परेशान भी हो सकता है। आय में सुधार होगा। खर्चों की अधिकता भी रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। किसी मित्र से धन प्राप्ति हो सकती है। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। पठन-पाठन में मन लगेगा। कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाने के योग भी बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों से सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि एवं खर्चों की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वभाव में जिद्दीपन भी रहेगा।

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं झगड़ों से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक मांगलिक कार्य हो सकते हैं। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।

मकर राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। भवन सुख की प्राप्ति होगी। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों का ध्यान रखें। नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी।

कुंभ राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। पठन-पाठन में व्यस्तता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मीठे खानपान के प्रति रुझान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा पर भी जाना हो सकता है। जीवनसाथी को अभी स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा।

मीन राशि- मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। धन की स्थिति मजबूत होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थित‍ि हो सकती है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!