AAJTAK KI KHABAR

BREAKING/ कुसमुंडा खदान में हुआ हादसा, ट्रक की चपेट में आया एसईसीएल कर्मी…..

कोरबाजिले के कुसमुंडा खदान से बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है यहां पर ड्यूटी से वापस घर आ रहे हैं कर्मी को एसईसीएल के ही भारी वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया इस घटना में SECL कर्मी बुरी तरह से घायल हुआ है ,वहीं पर उसकी बाइक भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। 

                देखें घटना स्थल की वीडियो…

 

मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 1:00 बजे लक्ष्मी कांत साहू नामक व्यक्ति जो कि एसईसीएल कुसमुंडा खदान में ड्रिल सेक्शन में मेंटेनेंस विभाग में पदस्थ है, ड्यूटी समाप्त होने के बाद वह कार्यस्थल से निकल घर जाने  निकला ही था की खदान  अंदर नए वर्कशाप के पास चौराहे पर पीछे से आ रही ट्रक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया,सहकर्मी प्रत्यक्षदर्शी ने बताया सड़क पर पानी छिड़काव के बाद हुई फिसलन से  लक्ष्मीकांत सड़क पर ही गिर पड़ा,इस दौरान पीछे से तेज रफ्तार से आ रही ट्रक में उसे अपनी चपेट में ले लिया । हादसे को अंजाम देने वाला चालक मौके से फरार हो गया। हादसे की भयावयता का अंदाजा मौके से ली गई तस्वीरों से लगाया जा सकता है,की पहियों के नीचे आकर बाइक का कचूमर निकल गया । वही बताया जा रहा है कि एसईसीएल कर्मी के कमर से शरीर का आधा हिस्सा भी ट्रक के पहियों के नीचे आ गया ,आनन-फानन में कर्मी को नजदीक के विभागीय अस्पताल ले जाया गया है जहां से उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बिलासपुर रेफर किया गया है।

 

यहां पर आपको बताना लाजमी होगा कि यह दुर्घटना एसईसीएल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही की वजह से हुई है , जिस मार्ग पर यह दुर्घटना हुई है उस मार्ग पर SECL कर्मचारियों के साथ साथ भारी वाहनों का भी आवागमन होता रहता है, खदान अंदर करोड़ों रुपए खर्च कर कर्मचारियों के सुरक्षा हेतु नए रोड एवम नई व्यवस्थाएं बनाई जाती हैं परंतु वास्तविक धरातल पर परिदृश्य कुछ और ही है जिस वजह से दुर्घटनाएं लगातार घटित हो रही हैं। वहीं घटना को ३ घंटे बीत जाने के बाद भी कुसमुंडा प्रबंधन द्वारा इसकी सूचना स्थानीय थाने में नही दी गई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!