AAJTAK KI KHABARCHHATTISGARHCM BHUPESH BAGHELKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWSKORBA NAGAR NIGAMKORBA POLICEKUSMUNDA NEWSKUSMUNDA POLICEKUSMUNDA UPDATES

कोरबा – कुसमुंडा मार्ग चलने लायक नही, जनप्रतिनिधि से लेकर आमजनो में भारी आक्रोश…. सड़क पर हुए गड्डो को लेकर बनाया गया यह गाना, सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल… देंखे

पहले देंखे वह song जो सोशल मीडिया पर हो रहा है खूब वायरल….👇👇👇👇👇👇👇

और यह भी..

https://www.facebook.com/reel/617841046405395?extid=chYV2B&fs=e

कोरबाजिले की बहु प्रतीक्षित कोरबा कुसमुंडा मार्ग पर फोरलेन का काम बरसात में भी चालू है, जिस तेज गति से काम चल रहा है यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले 6 माह में यह सड़क लगभग बन जाएगी। सर्वमंगला चौक से बरमपुर तक दोनों तरफ सीसी रोड का काम लगभग होने को हैं,नहर पर पुल बनाने का भी काम चल रहा है, थोड़ा आगे आएंगे तो कन्वेयर बेल्ट से आगे सीसी रोड का भी काम शुरू कर दिया गया है कुछ दूरी तक की रोड एक ओर बन गई है दूसरी ओर भी अभी लोग आवाजाही कर रहे हैं। इसके अलावा खमरिया वैशाली नगर से शिव मंदिर के बीच का काम अभी धीमा है, हालांकि बरसात के बाद सभी स्थानों के कामों में तेजी आएगी। ये तो बात हुई आने वाले समय में लोगो को होने वाली बड़ी राहत की पर आज जो समस्या जी का जंजाल बन गयी है उस पर ध्यान नही देने से आमजन बेहद परेशान है।

गढ्ढो से भरी सड़क पर क्या कह रहे लोग देंखे वीडियो

कोरबा कुसमुंडा फोर लेन निर्माण कार्य अंतर्गत जिन स्थानों पर सीसी रोड का काम नहीं चल रहा वहां पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं दुपहिया वाहन,चार पहिया वाहन चालकों का चलना मुश्किल हो गया है, जिसे लेकर आम जनों में काफी आक्रोश है उनका कहना है कि ठेका कंपनी द्वारा कम से कम गिट्टी मुरूम डालकर इन गड्ढो को बराबर कर देना चाहिए ताकि चलने में थोड़ी राहत तो हो। आपको बता दें कोरबा कुसमुंडा मार्ग पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग आवाजाही करते हैं, बाइक चालक तो एक ओर परेशान है ही दूसरी और चार पहिया वाहन चालकों का भी कहना है कि जिस प्रकार से सड़क पर गड्ढे हैं ऐसा लगता है कि कभी भी हमारी गाड़ी पलट सकती है या हमारी गाड़ी पर कभी भारी भरकम ट्रेलर ही पलट जायेगी, सड़क पर चलना मजबूरी है और भगवान का नाम लेकर हम सड़क पर चल रहे हैं। इन गढ्ढो की में आये दिन ट्रेलर अथवा चार पहिया वाहन फंस रहे हैं जिससे जाम भी लग रहा है।

कोरबा नगर निगम की एल्डरमैन एवं कुसमुंडा विकास नगर निवासी गीता गवेल ने भी सड़क की दुर्दशा को लेकर चिंता जताई है उन्होंने बकायदा सड़क के हालात को लेकर खबर बनाने की बात कह कर आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने बताया कि सड़क का हाल बहुत ही बुरा है दोपहिया वाहन पर चलना साक्षात मौत को निमंत्रण देने जैसा है, एक एक पग फिसलन है, ४ किलोमीटर का रास्ता ४० मिनट में भी तय नही हो पा रहा, सड़क बनाने वाले ठेकेदार को चाहिए कि जहां गड्ढे हो गए हैं उस पर कम से का गिट्टी डाले, बराबर करें ताकि गढ्ढे बराबर हो और सभी आराम से सड़क पर चल सके, एक ओर गढ्ढो का डर वहीं बगल से हिचकोले खाती गुजरती भारी भरकम ट्रेलरो के हम पर ही पलटने का डर,गढ्ढो को जल्द से जल्द भरे अथवा भारी वाहनो का इसमे चलना बंद करें।

कोरबा नगर निगम एम आई सी सदस्य व भैरोताल वार्ड क्रमांक ५६ पार्षद सुरति कुलदीप ने भी कहा की प्रेम नगर NTPC रेल्वे ओवर पुल से लेकर ईमली छापर चौक तक एवं शिवमंदिर चौक से बरमपुर मोड तक सड़क पर बड़े बड़े गढ्ढे हो गए हैं जिनकी सुध ना तो फोरलेन निर्माण कंपनी दे रही है और ना ही पीडब्लूडी विभाग के अधिकारी ले रहे हैं, इस मार्ग पर चलने वालों का बड़ा बुरा हाल है, ऐसे में निगम अधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए, आम जनों को सरलता के साथ आवागमन हो इसके लिए गड्ढों में ठोस मटेरियल डाले जाएं, लोग जान जोखिम में डालकर इन गड्ढों से आना-जाना कर रहे हैं कभी भी कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है, अधिकांश लोग अब इन गड्ढों से बचने के लिए बल्गी एनटीपीसी मार्ग से घूम कर जा रहे हैं, हालांकि इस मार्ग से जाने में समय,दूरी और ईंधन का खर्च दुगना – तिगुना लगता है,पर लोग मजबूरी में क्या करें, जिम्मेदार अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना होगा, इन दिनों लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से गड्ढे और बड़े हो रहे हैं ना सिर्फ दोपहिया वाहन बल्कि चार पहिया वाहन भी बहुत परेशान हैं अगर आने वाले दिनों में इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो हम क्षेत्रवासियों के साथ इस समस्या को लेकर आंदोलन करने बाध्य होंगे। 


वाकई आज जिस तरह की स्थिति इस सड़क की हो गयी है, लोग इस सड़क को देख कर दुबारा इस पर चलना छोड़ दिये हैं, केवल वहीं चल रहे हैं आनाजाना जिनके लिए जरूरी है, मजबूरी है….. 

Related Articles

Back to top button