JANJGIR-CHAMPA NEWS

आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 4 सुलझे, 23 भेड़ें भी आई चपेटें में

जांजगीर-चांपा, जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई तथा चार लोग झुलस गए. वहीं 23 भेड़ों की भी मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा, मुलमुला और चांपा थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है तथा चार लोग झुलस गए हैं. उन्होंने बताया कि जिले के अकलतरा क्षेत्र के किरारी गांव में खेत में काम कर रही दो बहनें शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई. इस घटना में श्यामकुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा उसकी बहन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के अनुसार एक अन्य घटना में आकाशीय बिजली गिरने से किरारी गांव में ही अनिल यादव (30 वर्षीय ) की भी मृत्यु हुई है, जबकि एक अन्य ग्रामीण घायल है. घायल ग्रामीण को अकलतरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में अकलतरा थाना क्षेत्र के मधुवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे महेश राम डोंगरे (56) की मौत हो गई. वहीं जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र के चोरभट्टी गांव में अपने बेटे के साथ खेत से वापस घर लौट रहे दिलीप यादव (50) की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि इसी तरह जिले के चांपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिवनी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से विजय राठौर की मौत हो गई है तथा धनबाई राठौर और श्याकुंवर राठौर झुलस गई हैं. उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है

23 भेड़ों की मौत

आकाशीय बिजली गिरने की एक अन्य घटना में पामगढ़ थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव में 23 भेड़ों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सेमरिया गांव निवासी भेड़ पालक शिव कुमार पाल खेतों की ओर भेड़ों को चराने के लिए निकले थे, तभी बारिश शुरू हो गई और तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी. इस घटना में 23 भेड़ों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जांजगीर चांपा जिले के अधिकारियों ने बताया कि जिले में आकाशीय बिजली गिरने से प्रभावित ग्रामीणों के परिजनों को मुआवजा देने की कार्यवाही की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!