CHHATTISGARHRAIPUR NEWS

छत्तीसगढ़ : इस जिले मे अज्ञात बीमारी से 61 आदिवासियों की मौत, कई लोगों की जान अब भी संकट मे, दहशत में ग्रामीण

रायपुर। सुकमा जिले के रेगड़गट्टा गांव में 61 आदिवासियों की मौत से सन्नाटा छा गया है. वहीं गांव के दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं. बीमार ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय कोंटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालात का जायजा लेने के लिए स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुचीं, हालांकि बीमारी का पता अब तक नही चल पाया हैं.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बीमार 2 लोग ठीक हो चुके हैं. इस गांव में बीमारी से मौत के ग्रामीणों के दावे की भी जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि आखिर किस बीमारी की वजह से ग्रामीण की मौत हुई है. तबीयत असहज महसूस होने पर ग्रामीणों को तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की सलाह दी गई है.

विभाग ने गांव के हैंडपंपों की जांच करवाई. 2 हैंडपंप में फ्लोराइड की मात्रा ज्यादा पाई गई. ऐसे हैंडपंप को सील कर दिया गया है.ग्रामीणों की मौत पर सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी के 2 पूर्व मंत्री अपने समर्थकों के साथ रेगड़गट्टा गांव के लिए निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें कोंटा में ही रोक लिया.

पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने आरोप लगाया कि आदिवासियों की मौतें सरकार के लिए सिर्फ आंकड़े हैं. हम लोग वहां जाना चाहते थे और वहां के हालात को देखना चाहते थे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने जाने की अनुमति नहीं दी. फिर भी हमारा स्थानीय प्रतिनिधि मंडल जरूर जाएगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!