LATEST NEWSNATIONAL

ये क्या! 45 किलो का है इस मॉडल का एक पैर, फिर भी है स्टार, ट्रोल किया पर नहीं किया गौर

नई दिल्ली: कई बार लोग छोटी-मोटी परेशानियों से तंग आकर अपनी जिंदगी से हार मान लेते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो बड़ी से बड़ी मुश्किलों का हंसकर सामना करते हैं और पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ अपनी जिंदगी गुजारते हैं. इन्हीं में से एक हैं 24 साल की राइजिंग मॉडल Mahogany Geter.

टैलेंटेड और खूबसूरत दिखने वाली मॉडल Mahogany Geter जन्म से ही दूसरे बच्चों की तरह नॉर्मल नहीं थीं. उन्हें जन्म से ही ‘Lymphedema’ नाम की बीमारी है. इस बीमारी की वजह से उनका लेफ्ट पैर सूज कर हद से ज्यादा मोटा हो गया है. मॉडल की तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि उनके एक पैर का साइज कितना ज्यादा बड़ा है. दरअसल, इस बीमारी में बॉडी के सॉफ्ट टीश्यूज में एक्सेस फ्ल्यूड जमा हो जाता है. सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात ये है कि इस बीमारी का कोई इलाज भी नहीं है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मॉडल के पैर में जो एक्सेस फ्ल्यूड जमा होता है वो सिर्फ फिजियोथेरेपी या lymphatic drainage massage के जरिए ही थोड़ा ठीक हो सकता है.
गेटर का पैर उसके शरीर के वजन में 45 किलो वजन जोड़ता है. मॉडल की इस कंडीशन की वजह से उन्हें बचपन से ही काफी बुली किया जाता रहा है. कई लोग उनपर कमेंट भी करते हैं और ट्रोल भी. लेकिन अब मॉडल ने हर निगेटिव कमेंट को इग्नोर करना सीख लिया है. वे लोगों के भद्दे कमेंट्स पर ध्यान नहीं देती हैं.

मॉडल Mahogany Geter अब अपने पैर और डिसेबिलिटी को प्राउडली फ्लॉन्ट करती हैं. मॉडल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपको उनकी कई सारी ऐसी तस्वीरें मिल जाएंगी, जिसमें वो बीमारी की वजह से अपने बड़े हुए पैर को प्राउडली दिखा रही हैं.
Daily Mail संग इंटरव्यू में मॉडल ने कहा- काफी समय तक मैंने अपने बारे में लो फील किया है. लेकिन जब मैं बड़ी हुई तो ऑनलाइन lymphedema community और मेरी मॉम के सपोर्ट से मुझे ये एहसास हुआ कि मैं कितनी खूबसूरत हूं. सिर्फ लुक्स से नहीं, बल्कि इंसान भी अच्छी हूं. मेरा मानना है कि मैं अंदर और बाहर दोनों से ब्यूटीफुल हूं.

ऐसी कंडीशन होने के बावजूद Mahogany Geter का इतना पॉजिटिव एटीट्यूड कई लोगों को इंस्पायर कर रहा है. Mahogany Geter की बातों से हमें यही सीख मिलती है कि जिंदगी में जो भी हालात आएं उनका मुस्कुराकर सामना करें.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!