RAIPUR NEWS

हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवा चुके पायलट गोपाल पंडा का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

रायपुर के माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में हेलीकाप्टर हादसे में जान गंवा चुके कैप्टन अजय प्रताप श्रीवास्तव के परिजन शुक्रवार सुबह रायपुर पहुंच गए। कैप्टन अजय की पत्नी डाक्‍टर मनु श्रीवास्तव के साथ भांजे दिल्ली के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री और उनकी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री मंजू शास्त्री भी रायपुर पहुंची।कैप्टन पायलट एपी श्रीवास्तव के परिजन पोस्टमार्टम स्थल पहुंच गए हैं।

साथ में विधायक कुलदीप जुनेजा भी मौजूद हैं। एपी श्रीवास्तव के भांजे और पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री ने बताया कि कैप्टन अजय प्रताप श्रीवास्तव का शनिवार को 12 बजे अंतिम संस्कार दिल्ली में होगा। एपी श्रीवास्तव मूलतः उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के हैं। वहीं पायलट गोपाल पंडा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ रायपुर में ही किया जाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिव कोमल परदेशी सहित राज्य सरकार के आला अधिकारी पोस्टमार्टम स्थल पहुंच गए। आईजी ओपी पाल ने जानकारी दी है कि दोनों पायलटों का पोस्टमार्टम जारी है। इधर हेलीकाप्टर क्रैश मामले की जांच के लिए डीजीसीए टीम में डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन और डायरेक्टर इंटेलिजेंस समेत 10 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंच गई है।

एयरपोर्ट अथारिटी ने हेलीकाप्टर के ब्लैक बाक्स को अपने कब्जे में ले लिया है। इसे डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को भेजा जाएगा। इसकी जांच के बाद ही इस दुर्घटना की वजह स्पष्ट हो पाएगी। बता दें कि गुरुवार को राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। जिसमें दो पायलट की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!