CHHATTISGARHKORBA LOCAL NEWS

कोरबा जिले के विभिन्न थाना चौकी क्षेत्र में लगा चलित थाना घर जाकर सुनी गई लोगों की फरियाद

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा गांव-गांव में जाकर लोगो आम लोगों से वर्तमान में हो रहे अपराधों के संबंध में विस्तृत जानकारी देने व अमजनों का समस्याओं को जानने व त्वरित निराकरण के दिये गये निर्देशों के परिपालन में कोरबा जिले के विभिन्न थाना चौकी क्षेत्रों में चलित थाना का आयोजन किया गया । उसी कड़ी में थाना करतला के ग्राम तौलीपाली,थाना कोतवाली में पानी टंकी मोहल्ला,थाना बागों में ग्राम गुरसियां एवम चौकी जटगा में ग्राम धोबघटपरा में चलित थाना लगाया गया जहां काफी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

चलित थाना के दौरान आम नागरिको को सायबर अपराध, मोबाईल से ठगी, ए.टीएम क्लोनिंग, बैकिंग फ्रॉड , चिट फंड कंपनियों के संबंध में सावधानियां व जागरूकता संबंधी जानकारी दिया गया। इस तरह के फ्रॉड से बचने के उपाय बताकर लोगो को जागरूक किया गया।

महिलाओं एवं बच्चों के विरूद्ध घटित होने वाले अपराध छोटे बालक-बालिकाओं के साथ घटित होने वाले पॉक्सो के अपराध, मानव तस्करी, महिलाओं को आत्म सुरक्षा कार्य स्थल पर महिलाओं के साथ होने वाले अनैच्छिक बर्ताव आदि विषय पर विशेष आवश्यक जानकारी दी गयी। अपराधो के संबंध में रोकथाम करने व बचने के उपाय बताकर लोगो को जागरूग किया गया एवम आमजन से अपील किया गया किसी प्रकार की आपराधिक घटनाओं की जानकारी होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!