BUSSINESSLATEST NEWS

ट्विटर देगा 20 करोड़ यूजर्स को झटका: नया वर्जन ट्विटर ब्लू लॉन्च किया जाएगा, ट्वीटडेक जैसी सर्विस के लिए रुपए लगेंगे

ट्विटर दुनियाभर के 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को झटका देने की तैयारी में है। खबर है कि ट्विटर का ट्वीटडेक (TweetDeck) अब फ्री नहीं रहेगा। ट्वीटडेक का नया वर्जन ट्विटर ब्लू सर्विस का हिस्सा होगा। रिवर्स इंजीनियरिंग एक्सपर्ट जेन मनचुन वोंग ने दावा किया है कि ट्विटर ट्वीटडेक को पेमेंट बेस्ड सर्विस के तौर पर री-लॉन्च करने वाला है। इसे ट्विटर ब्लू सर्विस में एड किया जाएगा।

नए अपडेट के बाद यूजर्स को एडवांस सर्च का भी ऑप्शन भी मिलेगा। नए अपडेट में फोटोज, वीडियो, जिफ और इमोजी को लेकर भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इसका मंथली चार्ज 269 रुपए हो सकता है। पिछले साल जुलाई में ट्विटर ने ट्वीटडेक की डिजाइन में बड़े बदलाव किए थे।

क्या है TweetDeck?

ट्वीटडेक ट्विटर का एक वैकल्पिक प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए एक साथ कई अकाउंट को ऐक्सेस करने और कई अकाउंट के फीड को एक साथ देखने का मौका मिलता है। ट्वीटडेक में कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो ट्विटर में नहीं हैं। उदाहरण के तौर पर आप ट्विटर के जरिए ट्वीट को शेड्यूल नहीं कर सकते, लेकिन ट्वीटडेक में यह सुविधा है। ट्वीटडेक को 12 साल पहले लॉन्च किया गया था और ट्विटर ने इसे 2011 में खरीद लिया था।

Tags
Back to top button
error: Content is protected !!