AAJTAK KI KHABARHEALTHWORLD NEWS

कोरोना के तीन अलग-अलग वेरिएंट से हो चुका है संक्रमित ये शख्स

यरुशलम: एक 11 साल का इजरायली लड़का 1 साल में तीन अलग-अलग कोविड वेरिएंट से संक्रमित हुआ है. एलोन हेल्फगॉट आधिकारिक तौर पर अल्फा, डेल्टा और अब ओमिक्रॉन से संक्रमित हो गए हैं. द टाइम्स ऑफ इजराइल ने बताया कि साल की शुरूआत के बाद से वो 3-4 बार क्वारंटीन में रहा है.

अल्फा और डेल्टा वेरिएंट से भी हो चुका है संक्रमित
जानकारी के अनुसार, मध्य इजराइल शहर केफर सबा के हेलफगॉट नाम का लड़का पिछले सप्ताह ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया. ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लड़का आइसोलेशन में है. हेलफगॉट ने बताया कि उन्हें पहले कोरोना के दो वेरिएंट अल्फा और डेल्टा संक्रमण हो चुका है.

गंभीर लक्षणों का कर चुके हैं अनुभव
इजराइली न्यूज चैनल 12 न्यूज से बात करते हुए हेलफगॉट ने बताया कि वो ठीक है और एक दम स्वस्थ महसूस कर रहा है. उन्होंने बताया कि वो पहले भी दो बार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. पिछले अनुभव की तुलना में हेल्फगॉट ने कहा कि उन्होंने बहुत गंभीर लक्षणों का अनुभव किया है पर इस बार ऐसा नहीं है.
अब ओमिक्रॉन से हुआ है संक्रमित
उन्होंने बताया कि इससे पहले जब वो कोरोना के अल्फा वेरिएंट से संक्रमित हुए थे, उस दौरान उन्हें काफी तेज बुखार रहा था. लेकिन इस बार उन्हें ओमिक्रॉन हुआ है. लेकिन इसके लक्षण काफी कमजोर हैं. इसलिए वो पहले के मुकाबले अच्छा महसूस कर रहे हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button