BASTAR

न्याय की आस,धरना अनवरत

 

 

जगदलपुर — संजय गांधी वार्ड के पार्षद कोमल सेना के द्वारा पीएम आवास उपलब्ध कराने के नाम पर लगभग 40 गरीब परिवार से 25 -25 हजार की राशि वसूली किए जाने का आरोप लगाते हुए भाजपाइयों ने बोधघाट थाने के समीप एफ आई आर दर्ज कराने की मांग को लेकर पीड़ितों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे है।


पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने पुलिस एवं प्रशासन पर पीड़ितों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पीड़ितों को न्याय नहीं मिल रहा है, 29 घंटे धरने के बाद भी पार्षद कोमल सेना के खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं किया गया है, 36 पीड़ित परिवार के बयान भी दर्ज हो चुके हैं, 35 पीड़ित परिवार ने शपथ पत्र भी जमा कर दिया है उसके बाद भी पीड़ितों के साथ अन्याय किया जा रहा है पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन मौन है। धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा अत्यंत दुर्भाग्य की बात है इस पूरे मामले को लेकर के जिस तरह से जिला प्रशासन का रवैया है और पूरी तरह से कांग्रेस की गुंडागर्दी चल रही है और लोगों को धमकाने की कोशिश की जा रही है अधिकारी पक्षपात कर रहे हैं मामले को वापस लेने को कह रहे हैं यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है धरना स्थल पर हम राजनीति करने नहीं आए हैं पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए यहां बैठे हुए हैं। यह धरना अनवरत रूप से जारी रहेगा।
प्रदेश महामंत्री किरण देव ने कहा केंद्र की योजनाओं पर कांग्रेस सरकार धांधली कर रही है पुलिस प्रशासन जिला ढीला रवैया अपना रहा है वीडियो, ऑडियो सभी साक्ष्य प्रमाणित होने के बावजूद भी पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल रहा है। पुलिस प्रशासन अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रही है पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन बढ़ते जाएगा।
जिलाध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ने कहा पुलिस- प्रशासन शासन के दबाव में ना आकर उचित कार्रवाई एफ आई आर दर्ज कर दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।
नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा पुलिस में पीड़ितों के द्वारा कंप्लेंट हुये आज आठ दिन बीत गए ! कल से भारतीय जनता पार्टी का अनिश्चितकालीन धरना भी एफ़आइआर कराने के लिए शुरू हुआ है पर जहाँ पुलिस को और कार्य में तेज़ी लाना था,पुलिस आराम से बैठ गई है ! पीड़ित मे कोई अपाहिज है,चल नहीं पर पा रहे हैं ,बीमार है स्वयं से थाने पहुंचकर अपना बयान भी दे रहे हैं और साथ में शपथ पत्र भी प्रस्तुत कर रहे हैं ! कांग्रेस के किसी भी नेता के कान में जूं नही रेंग रही और वे पूर्ववत अपने भ्रष्टाचारी नेताओं को बचाने में लगी हैं ! कांग्रेस की सरकार में अब लोकतंत्र नहीं तानाशाही हावी है और अधिकारी कर्मचारी इन तानाशाह के हुक्मरान बनकर रह गए हैं ! क़ानून अपना काम नहीं कर रहा है, जनता त्रस्त है , कांग्रेसीनेता मदमस्त हैं ! सरकारी तंत्र में गरीबों की कोई सुध लेने वाला नहीं है ! भाजपा पीड़ितों के साथ खड़ी है उनका वाजिब हक़ दिलवाने तक यह आंदोलन जारी रहेगा ! आज नेता प्रतिपक्ष में टॉप धरमलाल कौशिक जी ने भी प्रेस को संबोधित करते हुए कहा है कि भ्रष्ट नेताओं को स्वयं मुख्यमंत्री का समर्थन प्राप्त है और पुलिस इसी लिए FIR करने से बच रही है।
नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा पीड़ित परिवार को अगर न्याय नहीं मिलता, पार्षद के खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं होता तो आंदोलन को बड़ा स्वरुप प्रदान किया जाएगा निचले स्तर तक ले जाया जाएगा इस धरना कार्यक्रम में सुधीर पांडेय,योगेंद्र पांडेय, रामाश्रय सिंह,रजनीश पानीग्राही,नरसिंग राव,रिंकू पांडेय,दीप्ति पांडेय,संग्राम सिंह राणा,गणेश काले,अविनाश श्रीवास्तव,मनीष पारख गीता नाग, ममता राणा,अलका सेंगर,कौशिक शुक्ला,योगेश शर्मा,श्रेयांश वर्धन जैन
,राम कुमार मंडावी,जगदीश भूरा,धनसिंह नायक,सूर्यभूषण सिंह
,सुप्रियो मुखर्जी,तानिश जैन,आलेख,राज तिवारी,राज पांडेय,सूरज मिश्रा,तरुण चौरिया,आनंद झा,देवेश चांडक,रोहित सिंह तोमर,जसविंदर सिंह सिद्धू,विनय राजू,राहुल सोनी,केतन महानन्दी,वसीम खान,लक्ष्मण झा,प्राचीन तिवारी,रीना राय,प्रशांत पाणिग्रही, संतोष त्रिपाठी, जगदीश भूरा कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!