AAJTAK KI KHABARNATIONALPOLITICAL

भाजपा ने जो जहर बोया, वही काट रही है : पी चिदंबरम

पणजी, 23 जनवरी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जो जहर बोया था उसे अब काट रही है और यह इसी तथ्य से स्पष्ट है कि इसके नेताओं ने पार्टी को छोड़ना शुरू कर दिया है।

श्री चिदम्बरम ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार एकजुट हैं और पार्टी को राज्य में एक स्थिर सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलने का भरोसा है।उन्होंने कहा, “गोवा के पिछले इतिहास को देखते हुए यह महत्वपूर्ण है। कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर लड़ेगी और हमें उम्मीद है कि यहां की जनता हम पर विश्वास करेगी।”

बीटिंग रिट्रीट समारोह की धुनों की सूची से इस बार महात्मा गांधी के पसंदीदा ईसाई भजन ‘अबाइड विद मी’ को हटाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री चिदंबरम ने कहा कि घटनाक्रम से देश के लोगों को चोट पहुंची है। उन्होंने कहा, “ यह धुन 1950 से हर साल वार्षिक समारोह में बजाया जाता है। महात्मा गांधी ने इस धर्मनिरपेक्ष भजन को लोकप्रिय बनाया था। मुझे उम्मीद है कि बेहतर समझ बनी रहेगी और इस भजन को बहाल कर दिया जायेगा।”

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा , “ सभी उम्मीदवारों को विश्वास में लेकर मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा की जायेगी। हम तय करेंगे कि इसकी घोषणा अभी की जाए या बाद में।” उन्होंने दावा किया कि गोवा में कांग्रेस पार्टी को जो समर्थन मिल रहा है, उसे देखकर उन्हें भरोसा है कि स्थिर सरकार के लिए जनता उन्हें बहुमत देगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!