NATIONALPOLITICALUPUTTAR PRADESH

सपा और बसपा ने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी

लखनऊ, 23 जनवरी । उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने चुनाव आयोग को अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंप दी है।

सपा के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव की ओर से आयाेग को सौंपी गयी स्टार प्रचारकों की सूची में 30 नाम शामिल हैं। वहीं, बसपा के महासचिव मेवालाल गौतम ने भी पार्टी के 30 स्टार प्रचारकों की सूची आयोग को भेज दी है।

सपा के स्टार प्रचारकों में सबसे ऊपर पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम है। इसके बाद अखिलेश यादव और तीसरे नंबर पर पार्टी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा का नाम दिया गया है। जबकि, भाजपा से सपा में शामिल हुये नेताओं में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम 11वें पायदान पर है। वहीं, रामगाोपाल यादव का नाम चौथे स्थान पर है। उनके बाद सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन हैं और छठे स्थान पर पूर्व सांसद एवं अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव हैं।

सपा के स्टार प्रचारकों में पूर्व राज्यसभा सदस्य जावेद अली खान 14वें एवं पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय 15वें स्थान पर हैं। हाल ही में आयकर विभाग की छापेमारी के दायरे में आने के कारण राय चर्चा में रहे।

बसपा के स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे ऊपर पार्टी सुप्रीमो मायावती है। उनके बाद दूसरे नंबर पर उनके भाई आनंद कुमार हैं, जबकि पार्टी महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा का नाम तीसरे स्थान पर है। स्टार प्रचारकों की सूची में चाैथे स्थान पर मुनकाद अली का नाम शामिल किया गया है।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!