BOLLYWOODENTERTAINMENT

सरोगेसी से पैरेंट्स बनने वालों पर तसलीमा नसरीन ने साधा निशाना, कहा- रेडीमेड बच्चे

राइटर और एक्टिविस्ट तसलीमा नसरीन हमेंशा अपने बयानों की वजह से खबरों में रहती हैं। इस बार उन्होंने सरोगेसी को लेकर अपना बयान सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस बयान से उन्होंने सरोगेसी के जरिए पैरेंट्स बने स्टार्स पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने सरोगेसी के जरिए मां बनने वाली औरतों से सवाल भी पूंछे हैं। हाल ही में प्रियंका-निक भी सरोगेसी के जरिए पैरेंट्स बने हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट कर निशाना साधा
तसलीमा ने अपने पोस्ट पर लिखा, सरोगेसी सिर्फ गरीब महिलाओं के कारण ही संभव है। अमीर लोग अपने स्वार्थ के लिए समाज में गरीबी का अस्तित्व चाहते हैं। आपको बच्चे पालने और उनकी परवरिश का इतना शौक है तो आप बेघर बच्चों को गोद ले लीजिए। बच्चों को आपके गुण तो विरासत में मिलने चाहिए। यह बस एक स्वार्थ और अहंकार है।

नरसीन ने अपने अगली पोस्ट में लिखा, जो औरत सरोगेसी के जरिए रेडीमेड बच्चे प्राप्त करती हैं, उन्हें मां बनने की फीलिंग्स कैसे आती होगी? क्या उन्हें भी वैसी ही फीलिंग आती होगी जैसी जन्म देने वाली मां को आती है?

एक और पोस्ट में नसरीन ने लिखा, मैं सरोगेसी को तब तक स्वीकार नहीं करूंगी जब तक अमीर महिलाएं सरोगेट मॉम नहीं बन जातीं। मैं बुर्का भी नहीं पहनूंगी जब तक पुरुष इसे नहीं स्वीकारते। इसी तरह मैं वेश्यावृति भी नहीं स्वीकार करूंगी। सरोगेसी, बुर्का और वेश्यावृति सब सिर्फ महिलाओं और गरीबों का शोषण हैं।

कई सेलेब बन चुके हैं सरोगेट पैरेंट्स
प्रियंका के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटी भी सरोगेसी के जरिए पैरेंट्स बन चुके हैं। इस लिस्ट में प्रीति जिंटा, शाहरुख खान, सनी लियोनी, शिल्पा शेट्टी, एकता कपूर, तुषार कपूर, करण जौहर, श्रेयस तलपड़े, आमिर खान और लीजा रे का नाम शामिल है।

Tags
Back to top button
error: Content is protected !!