CG NEWSCGMP LATEST NEWSCHHATTISGARHCrime

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगी 12 गाड़ियों को किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर सड़क निर्माण में लगी 12 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने निर्माण में लगे कर्मियों को काम बंद करने की चेतावनी दी है। नक्सलियों के जाने के बाद मजदूरों ने ठेका कंपनी के मालिक को सूचना दी। घटना के बाद इलाके में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। वहीं भी सर्चिंग बढ़ा दी गई है। बीजापुर जिले में भी नक्सलियों ने 3 गाड़ियों में आग लगाई है।

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के इरपानार से महाराष्ट्र के पेंडूंगा मार्ग पर सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इरपानार कांकेर का इलाका है, जबिक पेंडूंगा गढ़चिरौली में आता है। शुक्रवार को यहां मजदूर दोपहर 2 से 3 बजे के बीच काम कर रहे थे, तभी बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली आ धमके। माओवादियों ने मजदूरों को काम बंद कर हटने को कहा। इसके बाद 9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन में आग लगा दी। गाड़ियों में आग लगाने के बाद नक्सली वहां से जंगल की ओर चले गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में जवानों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

गढ़चिरोली मुठभेड़ में मारे गए थे 27 माओवादी 
बता दें कि नक्सलियों का यह MMC (मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़) जोन है। माओवादियों ने आगजनी की घटना को अंजाम देकर दहशत फैलाने की कोशिश की है। घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में गढ़चिरौली से फोर्स घटना स्थल पर भेजी गई। इधर छत्तीसगढ़ सीमा के कांकेर-नारायणपुर जिले में जवानों को सतर्क रहने के साथ सर्चिंग बढ़ा दी गई है। दो माह पहले छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरोली में पुलिस व नक्सलियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 27 माओवादी मारे गए थे, जिसमें कई हार्डकोर नक्सली शामिल थे। उस घटना के बाद नक्सली फिर सक्रिय हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!