AMBIKAPUR NEWSCG NEWSCHHATTISGARH

करंट की चपेट में आने से हाथी की मौत, कम ऊंचाई पर बिजली का तार, वन विभाग ने भेजा नोटिस

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वनपरिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम दरहोरा में बुधवार को करंट की चपेट में आने से एक हथिनी की मौत हो गई। हथिनी के शरीर में कई जगह करंट से जलने के निशान पाए गए हैं। शव के पास विद्युत तार जमीन पर पड़े मिले। सुबह ग्रामीणों ने हाथी का शव देखा तो वन अमले को जानकारी दी। वन अमला मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में लगा है। हाथिनी की मौत से वन अमले में हड़कंप मच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में हाथिनी की करंट से मौत हुई है। घटनास्थल के समीप से 11 केव्ही हाई टेंशन लाइन का तार जमीन से 6 से 7 फुट ऊपर से लटका हुआ है। बुधवार तड़के करीब 4 बजे हाथियों का दल वहां से गुजरा था। इस दौरान हथिनी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृत हथिनी की आयु 49 वर्ष बताई गई है। वन अमला पूरे मामले की जांच कर रही है।

कम ऊंचाई पर झूल रहे बिजली के तार 
जिले के वनमंडलाधिकारी बीएस भगत ने बताया कि शव को देखकर प्रथम दृष्टया करंट लगने से मौत होना प्रतीत हो रहा है। हथिनी के शरीर में करंट से जलने के निशान भी पाए गए हैं। खेत के ऊपर 11 केव्ही लाइन भी गुजरी हुई है। विद्युत विभाग को नोटिस जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि दरहोरा गांव व उसके आसपास में जगह-जगह पर तार जमीन से कम ऊंचाई पर झूल रहे हैं। बिजली विभाग की लापरवाही से हथिनी की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!