Bilaspur news todayChhattisgarh

छत्‍तीसगढ़: मौसम का मिजाज बदलते ही पागल हो गए कुत्ते, राहगीरों को बना रहे हैं निशाना

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम का तापमान बदल चुका है. इसी के साथ बिलासपुर में सड़क पर घूमने वाले कुत्तों ने राहगीरों के उपर हमला बोलना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि यह कुत्ते काफी उग्र और एक तरह से पागल हो गए हैं. रास्ते में लोगों को उपर हमला बोलकर जख्मी कर दे रहे हैं. सिम्स में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक केस पहुंचे हैं जिसमें सड़के कुत्तों ने लोगों को काट लिया.

हर रोज लोग हो रहे हैं कुत्तों के हमले का शिकार

कुत्तों पर नकेल कसने की जिम्मेवारी निगम की है. लेकिन उनके नियंत्रण पर निगम किसी प्रकार का पहल नहीं कर रहा है. इससे बिलासपुर शहर में कुत्तों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है और वह लोगों को राह चलते समय अपना निशाना बना रहे हैं.

हर दिन करीब 40 से 50 लोग सड़क के कुत्तों के हमले में जख्मी होकर अस्पतालों की चक्कर काट रहे हैं. तिलक नगर, खपरगंज, जुनीलाइन, गोंड़पारा, मध्यनगरी और कतियापारा में बड़ी शिकायत है. बताया जा रहा है कि एक ही मोहल्ले में उग्र हो चुका कुत्ते ने कईयों को अपना शिकार बनाया. शिकायत के बाद भी निगम स्तर पर लोगों को किसी प्रकार की राहत नहीं दी जा रही है. इधर, अचानक शिकायत बढ़ जाने की वजह से अस्पतालों में रैबिज का स्टॉक भी कम पड़ने लगा है.

Related Articles

Back to top button