CG NEWSChhattisgarh

पूरे छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, दिन का पारा 7 डिग्री लुढ़का..

छत्तीसगढ़ के मध्य भाग में बारिश थम गई है। वहीं उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ में कुछ जगहों पर हल्की बारिश का दौर जारी है। एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। वहीं, मध्य छत्तीसगढ़ में बारिश थमने के बाद अब कड़ाके की बढ़ पड़ रही है। दिन के तापमान में सात डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 21 डिग्री रहा, जो सामान्य से सात डिग्री कम था।

इसी तरह दुर्ग में दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री गिरकर कम रहा। बिलासपुर में भी दिन का तापमान सामान्य से चार डिग्री कम दर्ज किया। वहीं रात का तापमान भी सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया। जगदलपुर में रात का सामान्य से छह डिग्री अधिक था। यहां रात का तापमान 17.9 डिग्री रहा। इसी तरह रायपुर में भी रात का तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। रात का तापमान 16.5 डिग्री दज किया गया।

इन जगहों पर हुई बारिश
गुरुवार को सबसे अधिक बारिश लोहंडगुड़ा में 50 मिमी बारिश दर्ज की गई। बड़ेराजपुर, बकावंड में 40-40 मिमी, जगदलपुर में 1.6 मिमी, पेंड्रारोड में 3.6 मिमी और अंबिकापुर में 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

आज भी कई जिलों में गरज-चमक के बारिश
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गर्म हवाओं का आना लगातार जारी है। एक द्रोणिका दक्षिण अंदरुनी कर्नाटक से उत्तर अंदरूनी उड़ीसा तक स्थित है। इस कारण से शुक्रवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में अधिकतम तापमानों में वृद्धि तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होने की सम्भावना है।
यहां इतना रहा दिन का तापमान
रायपुर – 21.0 (-7)
बिलासपुर – 23.4 (-4)
पेंड्रारोड- 22.7 (-1)
अंबिकापुर – 20.2 (-3)
जगदलपुर – 25.2 (-3)
दुर्ग – 22.6 (-5)
राजनांदगांव – 21.5 (-2)

Related Articles

Back to top button