LATEST NEWSNationalTop-News

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस रेल हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 9, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने बताया कि 36 घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं बाकी बचे यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से गुवाहाटी वापस भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहानी के निकट गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस दौरान कुछ डिब्बे पलट गए थे। इसके चलते अब तक 9 यात्रियों की मौत हो चुकी है। गुवाहाटी में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब 5 बजे हुई। दुर्घटनास्थल गुवाहाटी से 360 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है।

बचावकर्मियों ने अंधेरे और घने कोहरे के बीच जीवित बचे लोगों और शवों का पता लगाने के लिए प्रत्येक डिब्बे की अच्छी तरह से तलाशी ली। नई दिल्ली में रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे। गुवाहाटी में एनएफआर के एक बयान में कहा गया है कि बचाव अभियान पूरा हो गया है। दुर्घटना के समय ट्रेन में 1,053 यात्री सवार थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!