CG NEWSChhattisgarhKORBA LOCAL NEWSKORBA POLICE

महाविद्यालय एवं पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में युवा दिवस पर संगोष्ठी का हुआ भव्य आयोजन पुलिस अधीक्षक कोरबा रहे मुख्य अतिथि

कोरबा, 13 जनवरी। स्वामी विवेकानंद जी की जयंती दिनांक 12 जनवरी को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है । इस अवसर पर जिला कोरबा के सभी महाविद्यालय एवं पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त तत्वावधान में युवा दिवस पर “भारतीय संस्कृति के अनुरूप युवाओं में नैतिक मूल्यों के प्रति जागरूकता” विषय पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पुलिस अधीक्षक कोरबा भोज राम पटेल को आमंत्रित किया गया था । कोविड-19 संक्रमण के कारण कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संचालित किया गया ।
कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ बी एल साय के द्वारा की गई जिनके द्वारा युवा दिवस पर आयोजित संगोष्ठी के विषय उद्देश्य पर चर्चा की गई, शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय कोरबा के प्राचार्य डॉक्टर आर के सक्सेना के द्वारा इस विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा गया कि युवा देश के भविष्य हैं, युवाओं को जिस तरह के संस्कार एवम नैतिक शिक्षा दी जाएगी देश का भविष्य उसी दिशा में आगे बढ़ेगा । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा भोज राम पटेल ने युवा युवाओं देश सेवा, समाज सेवा , प्रशासनिक व्यवस्था तथा समाज के प्रति जवाबदारी के साथ कार्य करने की समझाइश दी, साथ ही कहा कि युवाओं और पुलिस के मध्य मित्रवत संबंध बनाने हेतु “खाकी के रंग स्कूल के संग” कार्यक्रम का आयोजन स्कूल स्तर पर किया जा रहा था अब उसका विस्तार करते हुए महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा और निकट भविष्य में महाविद्यालयों में भी ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम किए जाएंगे ।


पुलिस अधीक्षक के इस प्रस्ताव को कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्राचार्य,प्राध्यापकगण,छात्र-छात्राओं ने स्वागत किया साथ ही जल्द से जल्द इस कार्यक्रम को प्रारंभ करने हेतु आग्रह किया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ आर के सक्सेना, डॉ आर सिंह, डॉ सतीश अग्रवाल, डॉ शिखा शर्मा ,डॉ टी डी वैष्णव ,डॉ प्रशांत भोपापुरकर, डॉ रंजना नाथ, डॉ एल एन कंवर,डॉ पी एल आदिले,प्रोफेसर डॉक्टर अखिलेश पांडेय, डॉ एस खरे, डॉ एस के शुक्ला , डॉ एस के यादव, एवं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के अधिकारी डॉ बी एल साय सहित महाविद्यालय एवं पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Tags

Related Articles

Back to top button