ChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

कोरबा – बेरोजगारी से तंग आकर युवती ने की खुदकुशी, भाजपा जिलाध्यक्ष ने संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री को लिया आड़े हाथो….

कोरबा – बेरोजगारी से तंग आकर आज एक युवती ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सुसाइड नोट में लिखा है कि पापा-मम्मी मुझे माफ करना, नौकरी नहीं मिलने के कारण मैं दुनिया छोड़ कर जा रही हूं । घटना रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत पोड़ीबहार की है।पुलिस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना आरंभ कर दी है ।

जानकारी के अनुसार पोड़ीबहार में भगत राम पटेल का परिवार निवास करता है। उसकी 28 वर्षीय पुत्री राम कुमारी पटेल ने बीती रात अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि राम कुमारी पटेल कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी की तलाश में थी और नौकरी नहीं मिलने से वह परेशान चल रही थी।

लगातार कोशिश करने के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिल रही थी। इससे क्षुब्ध होकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें लिखा था कि मुझे नौकरी नहीं मिल रही है इसलिए मैं आत्महत्या कर रही हूं । मम्मी पापा मुझे माफ कर देना फिलहाल पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर अपनी विवेचना प्रारंभ कर दी है ।

इस घटना ने खोल दी सुशासन की पोल

आपको बता दें कि कोरबा जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र जिला है जहां दूरस्थ वनांचल क्षेत्रों में ऐसे कई आदिवासी परिवार रहते हैं जिनकी स्थिति काफी दयनीय देखी जा सकती है। वही कोरबा जिले में कोयला खदानों से लेकर कई औद्योगिक संस्थाएं है फिर भी यहां स्थानीय बेरोजगारों को नौकरी उपलब्ध कराने में सब फेलियर साबित हुए है ।कई एनजीओ द्वारा भी बेरोजगार युवक युवतियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है । बावजूद इसके ऐसी घटनाओं का सामने आना कई सवालिया निशान खड़े करता है ।

Tags
Back to top button