Top-NewsWORLD NEWS

सैलरी के नाम पर 91 हजार सिक्के थमाकर बॉस ने लिया कर्मचारी से बदला, बॉस पर दर्ज हुआ हैरेसमेंट का मामला

अमेरिका की एक कंपनी में कार्यरत कर्मचारी से उसके बॉस ने बदला लेने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जिसकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है. दरअसल कर्मचारी का किसी बात को लेकर उसके बॉस से विवाद हो गया, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी. जब उसने बॉस से अपनी सैलरी और बकाए की बात की तो बॉस ने सैलरी के नाम पर उसके घर 91000 सिक्के भिजवा दिये, जिसे गिनने में उस व्यक्ति के पसीने छूट गए.

सिक्कों के साथ उसके घर एक आपत्तिजनक मैसेज भी भिजवाया गया. मामले की शिकायत पीड़ित ने अमेरिका के लेबर विभाग से की, जिसके बाद बॉस के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक 26 वर्षीय एंड्रियाज फ्लैटेन जॉर्जिया के फैयेटविल में एक कार मैकेनिक के तौर पर काम करता था. कुछ समय पहले बॉस से हुए झगड़े के बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी.
जिसके बाद उसे नोट के बजाय सिक्के भिजवाए गए, दूसरा उन सिक्कों में कई सिक्के बेहद गंदे थे. दरअसल अपनी भड़ास निकालने के लिए बॉस ने सिक्कों को तेल में डुबो दिया था. इन सिक्कों का कुल वजन 227 किलो के करीब था. 91,500 सिक्कों को गिनते गिनते उस कर्मचारी के पसीने छूट गए. इसके बाद भी सिक्कों की कीमत सैलरी से कम निकली. सभी सिक्के कुल मिलाकर 67 हजार रुपये थे, जबकि उसका बकाया इससे अधिक था.

एंड्रियाज ने इन सिक्कों का फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. एंड्रियाज ने अमेरिका के लेबर विभाग को आपबीती बताई, जिसके बाद कंपनी के बॉस के खिलाफ हैरेसमेंट का मामला दर्ज किया गया. हालांकि इस पूरे मामले पर बॉस ने कहा कि उसने कर्मचारी को पूरा भुगतान किया है, यह कैसे किया गया इससे फर्क नहीं पड़ता.

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!