Tech News

अपने एंड्रॉयड फोन का भूल गए हैं Password, तो न हों परेशान.. ऐसे आसानी से करें Unlock

स्मार्टफोन आज के दिन में सबसे ज़रूरी चीज़ हो गई है. तो ऐसे में हमें इसकी सेफ्टी की भी चिंता रहती है. हम अपने स्मार्टफोन को पिन या पासवर्ड से प्रोटेक्ट रखते हैं ताकि हमारा स्मार्टफोन किसी गलत हाथो में या बच्चो के छेड़छाड़ से दूर रहे. वैसे भी आजकल फेस अनलॉक और फिंगर प्रिंट जैसे एडवांस ऑप्शन के चलते हम अपने पिन या पासवर्ड को लगातार यूज न करने से भूल जाते हैं और कई बार हम इसी चक्कर में पासवर्ड एटेम्पट लिमिट को भी क्रॉस कर जाते हैं. तब हम परेशान हो जाते हैं. लेकिन चिंता न करें आपके साथ हमारा ट्रिक है. तो आइए बताते हैं हम आपको इस ट्रिक के बारे में.

ड्रोइडकिट 
अगर आप अपने स्मार्टफोन का लॉक पासवर्ड भूल गए हो और फोन अनलॉक न हो रहा हो तब भी आप अपने स्मार्टफोन को कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्रोइडकिट एक ऐसा ही विश्वसनीय ऐप है, जिसकी मदद से आप अपने लॉक स्मार्टफोन को पासवर्ड या पिन याद न होने पर भी अनलॉक कर सकते है. यह ऐप आपके स्मार्टफोन के किसी भी तरह के लॉक को खोलने में मददगार साबित होगा, चाहे वह पिन, पासवर्ड, फेस अनलॉक, या फिंगर प्रिंट का हो.

क्या किसी खास एंड्राइड वर्जन के साथ ही काम करेगा
अगर आप सोच रहे होंगे कि ये ड्रोइडकिट के लिए आपके स्मार्टफोन में कुछ खास सेटिंग या अपडेट चाहिए तो आप गलत है. ये ऐप हर एंड्राइड वर्जन के साथ कम्पैटिबल है.

इसके अलावा इस ऐप के लिए कोई स्ट्रीक प्री कंडीशन भी नहीं है. आप अपने मैकबुक या फिर विंडो पीसी पर इसे डाउनलोड कर के, एक चार्जिंग यूएसबी के जरिए अपने स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं.

ड्रोइडकिट के साथ कैसे करे अपने फोन को अनलॉक
>> अपने मैकबुक या फिर विंडो पीसी पर इसे डाउनलोड करें.

>> उसके बाद ड्रोइडकिट को लॉन्च करें फिर उसके बाद अनलॉक स्क्रीन पर टैप करें.

>> आपको अपने स्मार्टफोन को इससे कनेक्ट करने के लिए यूएसबी केबल की जरुरत पड़ेगी. एक बार कनेक्ट कर के स्टार्ट बटन पर टैप करें.

>> इसके बाद इसमें प्रिपेयरिंग डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन का एक टैब प्रोग्रेस बार के साथ ओपन होगा, जो कि आपके कॉन्फिग्रेशन प्रोसेस का स्टेटस शो करेगा.

>> एक बार कॉन्फिग्रेशन स्टेटस कम्पलीट होने के बाद आपको नोटिफिकेशन आएगा और फिर उसके बाद आप रिमूव Now पर क्लिक कर दें.

>> अपने एंड्रायड स्मार्टफोन ब्रांड को सेलेक्ट करें और फिर नेक्स्ट पर क्लिक करें.

>> फिर आपको अपने फोन को रिकवरी मोड में रखना पड़ेगा और अपने डिवाइस के cache को डिलीट करना होगा, उसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन के मेकर के इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना पड़ेगा.

>> एक बार प्रोग्रेस बार कम्पलीट हो जाने के बाद आपको स्क्रीन पर रिमूव स्क्रीन लॉक का ऑप्शन आएगा, फिर आप अपने डिवाइस को एक्सेस कर पाएंगे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!