AAJTAK KI KHABARCG NEWSCHHATTISGARHGARIYABAND

नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने नगरवासियों को दी 50 लाख के तीन नए विकास कार्यों की सौगात

नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने नगरवासियों को दी 50 लाख के तीन नए विकास कार्यों की सौगात
अंबेडकर वार्ड में नवनिर्मित गार्डन का उद्घाटन, गौरवपथ में रोपिंग लाइट का शुभारंभ

गरियाबंद , 7 जनवरी। गुरूवार शाम नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने नगरवासियों को 50 लाख के तीन नए विकास कार्यो की सौगात दी। इसमें एक भूमिपूजन व दो उद्घाटन के कार्य सम्मिलित है। सबसे पहले नपा अध्यक्ष ने पीएचई कार्यालय के समीप नवीन गार्डन के लिए भूमिपूजन किया। इसके बाद गौरवपथ मार्ग में रोपिंग लाइट का शुभारंभ और फिर अंबेडकर वार्ड में नवनिर्मित गार्डन का उद्घाटन कर इसे नगरवासियो के लिए समर्पित किया। इस अवसर पर उनके साथ नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने कहा कि नगर में मूलभूत सुविधाओ के विस्तार के साथ ही मनोरंजन के साधन भी विकसित करना जरूरी है। नगरवासियो के मनोरंजन और नगर को आकर्षक बनाने के उद्देंश्य से तीन नए विकास कार्य नगर को समर्पित किए गए। पीएचई कार्यालय के समीप गार्डन बनने से यहां का नजारा आकर्षक और भव्य होगा। आम जनता के साथ राहगीरो के लिए भी यह उपयोगी साबित होगा। गौरवपथ में रोपिंग लाइट लगने से अब यह मार्ग आकर्षक रोशनी से जगमगा रहा है। वही अंबेडकर वार्ड में निर्मित भव्य गार्डन के उद्घाटन से नगरवासियो को मनोरंजन की नई सुविधा मिलेगी। गार्डन में वॉकिंग के लिए पार्थ-वे, बुजुर्गों के लिए मनोरंजन के साधन और बच्चों के लिए झूले व अन्य सुविधाओ का ध्यान रखा गया है। यहां आसपास पेड़-पौधे लगाकर स्वच्छ पर्यावरण के साथ हरियाली को कायम रखा जाएगा, ताकि घूमने आने वाले लोग स्वच्छ वातावरण में कुछ पल परिवार के साथ गुजार सके। इसके अलावा भविष्य में चाट चौपाटी बनाने सहित अन्य सुविधाए भी बढ़ाई जाएगी।

इस मौके पर उन्होंने गार्डन निर्माण में नपा उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके के प्रयास की भी सराहना की। मेमन ने कहा कि गार्डन निर्माण में सुरेन्द्र सोनटेके ने दिनरात मेहनत की। अपने घर जैसे इसकी देखरेख की, जिसके चलते यह गार्डन सुंदर और आकर्षक बनकर तैयार हुआ। उन्होंने कहा कि सुंदर गार्डन में रात्रि के समय लाईटिंग सिस्टम गार्डन की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहा है। गार्डन की स्वच्छता ग्रीनरी, गार्डन में बना फुव्वारा सहित अन्य विकास कार्य मन को सहज ही आकर्षित कर रहे है। इससे अंबेडकर वार्ड सहित पूरे नगरवासियो में उत्साह है।

इस अवसर पर नगर पालिका अधिकारी हितेंद्र यादव, सभापति आसिफ मेमन, विष्णु मरकाम, वंश सिन्हा, गुलेश्वरी ठाकुर, पदमा यादव, नीतू देवदास, पार्षद प्रतिभा पटेल, विमला साहू, ज्योति साहनी, सांसद प्रतिनिधि प्रहलाद ठाकुर, एल्डरमेन रमेश मेश्राम, ओम राठौर, हरीश ठक्कर, छगन यादव, वरिष्ठजन बलदेव हुदल, घनश्याम सिन्हा, दीनू सिन्हा, पालिका इंजीनियर अश्विनी वर्मा, केशनाथ साहू, पुरूषोत्तम चंद्राकर, गुलशन साहू, रेखा ध्रुव, धरम वर्मा, निर्मल यादव, सुरेन्द्र लोधी, निर्मला वैष्णव, गणेश चक्रधारी, गोपाल, रितेश गुप्ता, आकाश सेन, पीयुष साहू, टिकेश्वर वर्मा, नरेन्द्र रामटेके भी मौजुद थे। इसके साथ ही वार्डवासी सुजीत कटारे, संजीव सोनटेके, बलवंत सुखदेवे, राकेश पाटिल, किरण रामटेके, लेखराम खापर्डे, चेतन विश्राम, भूषण गजभिए, मुकुंद कुटारे, प्रभा गणवीर, बिंदा बाई सोनटेके, मानकुंवर रामेटेके, सन्नी धरगवे, सुमित रामेटेके, मोनू मेश्राम, विशाल कुटारे, पलाश मेश्राम, गोरेलाल गनवीर, कपूर रामटेके सहित अन्य लोग भी उद्घाटन के दौरान उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!