Video Gallery

सड़क के बीचोंबीच मजे से टहलता दिखा खतरनाक गैंडा, लोग बोले- ‘ये सैर पर निकला है’

इंसान जिस तरह रिहायशी इलाकों में रहते हैं. ठीक वैसे ही जानवर भी जंगल में अपना जिंदगी काटते हैं. मगर इंसान की दखलअंदाजी से कई बार जानवर इतना तंग आ जाता है कि उसे रिहाशयी इलाकों की तरफ रुख करना पड़ता है.  दरअसल जंगलों की अंधाधुंध कटाई की वजह से जानवरों के रहने के लिए बेहद सीमित जगह बची है. ऐसे में कई बार जानवर जंगल से निकलकर इंसान के इलाके में पहुंच जाते हैं. जिन्हें देख इंसान डर जाते हैं और इसी चक्कर में कई बार जानवर को मार दिया जाता है.

अब सोचिए अगर आपको सड़क पर कोई जानवर टहलता दिख जाए तो क्या होगा. जाहिर सी बात है कि आप डर जाएंगे. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया  पर एक ऐसा ही वीडियो छाया हुआ है. इस वीडियो को देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गैंडा सड़क के बीचों-बीच आराम से सैर कर रहा है, जबकि सड़क पर कई लोग अपनी बाइक से चलते हुए नजर आ रहे हैं.

गैंडे को सामने आते देख कई लोग अपनी गाड़ी पीछे की ओर घुमाते हुए भी दिखाई देते हैं. अब इसमें कोई दोराय नहीं है कि गैंडे से दूर रहने की लोगों की भलाई है. लेकिन इसका जिम्मेदार इंसान ही है कि जंगली जानवर अपने घरों से निकलकर इंसानों की बस्ती में पहुंच रहे हैं. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है. काजीरंगा मध्य असम में स्थित एक राष्ट्रीय उद्यान है, जिसे एक सींग वाले गैंडे का निवास स्थान माना जाता है.

Related Articles

Back to top button