Aajtak ki khabarChhattisgarhCorona UpdateExclusiveLATEST NEWSRaipur Updates

इस जिले में बनाया गया कंटेन्मेंट जोन, 1 ही परिवार के 6 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर…

छत्तीसगढ़ – प्रदेश में कोरोना की रफ्तार में लगातार उतार चढ़ाव जारी है। महाकालेश्वर का दर्शन कर राजनांदगांव पहुंचे एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से दो बच्चे पॉजिटिव हैं. इलाके में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड में है। एक ही परिवार के 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राजनांदगांव जिले के केसर नगर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है। लोगों को जरूरी सावधानी बरतने समझाइश दी जा रही है।स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक एक परिवार एक पखवाड़े पहले महाकालेश्वर का दर्शन करने के बाद नांद गांव जिला मुख्यालय पहुंचा था, जिनके स्वास्थ्य बिगड़ने पर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया. 1 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई थी. इसके बाद 5 लोग फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
केसर नगर के एक ही परिवार के 6 पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. एक ही परिवार के 6 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. जिला दंडाधिकारी के निर्देश पर सतर्कता भी बढ़ा दी गई है. पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखी है।

कल जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 08, राजनांदगांव से 05, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 01, रायपुर से 06, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 02, कोरबा से 01, जांजगीर- चाम्पा से 03, मुंगेली से 00, जीपीएम से 01, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00, बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 04, कोंडागांव से 02, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 03, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 01, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

इस वैश्विक महामारी कोरोना की हम 2 बड़ी लहर झेल चुके हैं,तीसरी लहर न फैले इसके लिए अभी से तैयारी जरूरी है। 

Related Articles

Back to top button