AKALTRA NEWSCG NEWSCG-DPRCGMP LATEST NEWSChhattisgarhJANJGIR-CHAMPA NEWS

कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया निरीक्षण, विद्यालय में अव्यवस्था देख अधिकरियों पर भड़के कलेक्टर

गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए सर्वसुविधायुक्त संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित करें- कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला

INN24 अकलतरा- नगर में स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विद्यालय का अव्यवस्था देख भड़के कलेक्टर। कलेक्टर ने स्कूल में स्थित आत्मानंद स्कूल की व्यवस्थाओं को देख संबंधित अधिकारी को आवश्यक व्यवस्था दुरूस्थ करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र ठाकुर, थाना प्रभारी लखेश केंवट, जिला शिक्षा अधिकारी, नगर पालिका उपाध्यक्ष दिवाकर राणा, सतीश दीवान, नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश्वर टण्डन, पार्षद मो. इमरान खान, राज सिंह एवं अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने स्कूल का भ्रमण कर कहा स्कूल के बारे में जानकारी प्राप्त हो इसके लिए उन्होंने बाहर बड़ा नोटिस बोर्ड लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदाय करने के लिए दीक्षा एप्प के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाने कहा। कलेक्टर ने छात्रों को सर्वसुविधायुक्त वातावरण में पढ़ने के लिए क्लास रूम को साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। स्कूल में मरम्मत कार्य करने हेतु नगर पालिका परिषद एवं आरईएस को निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया तथा शौचालय एवं सिपेज हो रहें हैं उन्हें तत्काल सुधार करने के निर्देश दिये एवं बिल्डिंग के उपर सर्वसुविधायुक्त निर्माण करने को भी निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने स्कूल के शिक्षकों से बात कर स्कूल की व्यवस्था दुरूस्थ करने, शिक्षकों के नियमित स्कूल आने, छात्रों का निरंतर काउंसलिंग करने तथा व्यक्तित्व विकास संबंधी शिक्षा पर जोर देने कहा है।

Related Articles

Back to top button