National

Sarkari Naukri : 8वीं, 10वीं पास के लिए निकली 1290 से अधिक नौकरियां, इस तारीख से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 8वीं और 10वीं पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर हैं. नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अपनी विभिन्न इकाइयों में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 दिसंबर 2021 से शुरू होगी और अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है.

रिक्त पदों की संख्या
वेल्डर के 88 पद, फिटर के 685 और इलेक्ट्रीशियन के 430 सहित कुल 1295 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए. वहीं वेल्डर पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होनी अनिवार्य है और आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 16 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 6 दिसंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 22 दिसंबर 2021

Related Articles

Back to top button