LATEST NEWSNational

रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी हुई कीमत को लिया वापस, 50 की जगह अब लगेंगे 10 रुपए

भारतीय रेलवे ने कोविड-19 महामारी के समय में प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी हुई कीमतों को गुरुवार को वापस ले लिया है। प्लेटफॉर्म टिकट अब पहले की तरह 10 रुपए में मिलेंगे। बता दें कि महामारी के दौरान रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के उद्देश्य से प्लेटफॉर्म टिकटों के दामों को बढ़ाकर 50 रुपए तक कर दिया गया था।

एक दिन पहले ही बुधवार को सेंट्रल रेलवे ने कोविड प्रतिबंधों में ढील के रूप कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दामों को 50 रुपए से घटाकर 10 रुपए कर दिया था। जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में कटौती की गई थी उसमें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT), ठाणे, कल्याण और पनवेल शामिल थे।

देश में जब पहली बार कोरोना का अटैक हुआ था तो रेलवे ने ट्रेनों का संचालन भी ठप कर दिया था। बाद में जब हालात सुधरने लगे तो रेलवे ने ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया। इस बीच इस साल अप्रैल-मई में कोरोना की दूसरी लहर भी आई लेकिन रेलवे ने ट्रेनों के संचालन पर रोक नहीं लगाया।

इस दौरान सभी ट्रेनों के नंबर को बदलकर स्पेशल कैटेगिरी में कर दिया गया था। अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर भी लगभग खत्म हो चुकी है और टीकाकरण भी तेजी से चल रहा है ऐसे में पहले की तुलना में खतरा कम हो गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!