Aajtak ki khabarLATEST NEWSNationalVIRAL VIDEO

Viral Video: शादी के जोड़े में परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

जीवन में सबसे अधिक महत्वपूर्ण कुछ है तो वह है शिक्षा। विशेष रूप से, महिलाओं के लिए शिक्षा का महत्व और भी अधिक माना गया है। कहा जाता है कि जब एक पुरूष शिक्षित होता है तो केवल एक इंसान ही आगे बढ़ता है। लेकिन जब एक स्त्री शिक्षित होती है तो पूरा परिवार व समाज शिक्षित होता है। महिलाओं की आत्मनिर्भरता और महिला सशक्तिकरण के दरवाजे भी शिक्षा से ही खुल सकते हैं। हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की हर चीज को दरकिनार करके केवल अपनी शिक्षा पर फोकस करती हुई नजर आ रही है। जानिए क्या है पूरा माजरा।
गुजरात की एक दुल्हन ने अपनी यूनिवर्सिटी के लोगों के साथ ही इंटरनेट यूज़र्स को भी हैरानी में डाल दिया है. राजकोट की रहने वाली शिवांगी शादी की व्यवस्ता के बीच परीक्षा देने के लिए एग्जाम हाल पहुंच गई. शिवांगी जब शादी का जोड़ा पहनकर जब एग्जाम हाल में पहुंची तो सब हैरान रह गए. परीक्षा हाल में सजी-धजी दुल्हन को देख छात्र यकीन नहीं कर पा रहे थे कि यह लड़की परीक्षा देने आई है. सोशल मीडिया पर इस लड़की की जमकर तारीफ हो रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, राजकोट की शिवांगी बगथारिया दुल्हन के जोड़े में पूरी तरह तैयार होकर 5वें सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंची. बैचलर्स इन सोशल वर्क कर रही शिवांगी अपने मंगेतर और परिवारवालों के साथ शांति निकेतन कॉलेज पहुंची. शिवांगी के इस निर्णय से सभी हैरान थे.
सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं शुरु हो चुकी हैं और साथ ही वेडिंग सीज़न भी. ऐसे में शिवांगी की शादी के दिन ही उसका एग्ज़ाम था. शिवांगी ने शादी से पहले शिक्षा को महत्त्व देने का निर्णय लिया.
शिवांगी ने बताया कि जब उसकी शादी की तारीख तय हुई थी तब परीक्षा की डेट्स नहीं आई थी. संयोग की बात थी कि शादी का मुहूर्त और परीक्षा का समय एक ही था. लेकिन मैं एग्जाम हर हाल में देना चाहती थी इसलिए यह बात मैंने अपने माता-पिता और ससुराल वालों को बताई. इसके बाद दोनों परिवारों ने तय किया कि शादी के मुहूर्त के लिए और इंतजार किया जा सकता है. फिर मेरे मंगेतर पारथ पाडलिया खुद मुझे परीक्षा केंद्र पर छोड़ने आए.

शिवांगी ने न सिर्फ परीक्षा समय पर दी, बल्कि एग्जाम खत्म करने के बाद तय समय पर शादी के लिए मंडप पर पहुंच गई. शिवांगी ने कहा कि, शिक्षा सभी के लिए जरूरी होनी चाहिए और माता-पिता को अपनी बेटियों की पढ़ाई-लिखाई को एकसमान महत्व देना चाहिए.
शिवांगी ने अपनी एजुकेशन को प्राथमिकता देने की बात कही और उसके मंगेतर व परिवार ने इस फैसले में साथ दिया, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. कई यूजर्स ने कहा कि शिवांगी का यह कदम वाकई काबिले तारीफ है.

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!