Aajtak ki khabarBASTAR NEWSCG NEWSChhattisgarh

Breaking NEWS: बीजापुर में तीन नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर, 25 नवंबर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर पुलिस और कोबरा टीम ने धरमावरम से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार थाना पामेड़ और कोबरा 204 की संयुक्त टीम कल शाम धरमावरम की ओर निकली थी। इसी दौरान तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए नक्सलियों में पंचायत कमेटी अध्यक्ष धरमावरम निवासी वेलकम मल्ला, मिलिशिया सेक्शन कमांडर धरमावरम निवासी माड़वी पोज्जा और डीएकेएमएस अध्यक्ष धरमावरम निवासी गटपल्ली मुत्ता शामिल है।
पुलिस अधिकारी ने बताया, जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरदंडा गांव में तीन नक्सलियों कुंजाम सन्ना, कड़ती भीमा और कड़ती सुला को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया, बासागुड़ा थाना क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के तहत मंगलवार को एसटीएफ, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कोबरा बटालियन के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था। दल जब मुरदंडा गांव के जंगल में था, तभी सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए तिमापुर गांव के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट करने की घटना में शामिल होने का आरोप है। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।
पकड़े गए नक्सली 18 जून 2019 को धरमावरम निवासी विजय गुण्डी के घर से बर्तन, आलमारी, घरेलू सामग्री , सोलर प्लेट, बैटरी, राशन सामग्री लूट करने की घटना में शामिल थे। वहीं, 23 दिसंबर 2020 को चिन्तावागु नदी के किनारे निमार्ण कार्य में लगे जेसीबी एवं क्रेन में आगजनी की घटना में शामिल रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!