Tech News

WhatsApp अपने इंडिया के यूजर्स के लिए लाया दो नए सेफ्टी फीचर्स, आप भी जान लें

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने भारत में यूजर्स के लिए दो नए सेफ्टी फीचर ‘फ्लैश कॉल्स’ और ‘मैसेज लेवल रिपोर्टिंग’ पेश किए हैं।

फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर लोगों को मैसेजिंग ऐप के उपयोग पर बेहतर सुरक्षा और नियंत्रण की अनुमति देंगे।

फ्लैश कॉल के नए एंड्रॉइड उपयोगकर्ता या जो अपने डिवाइस को बार-बार बदलते हैं, कोई भी एसएमएस के बजाय एक स्वचालित कॉल के माध्यम से अपने फोन नंबरों को वेरिफाई करना चुन सकता है।

मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर प्राप्त किसी विशेष संदेश की रिपोर्ट करने की अनुमति देती है। यह किसी उपयोगकर्ता को रिपोर्ट करने या ब्लॉक करने के लिए किसी विशेष संदेश को केवल लंबे समय तक दबाकर किया जा सकता है।

व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर, लास्ट सीन, और कुछ लोगों से हाईड करने, किसी ऐसे व्यक्ति को ब्लॉक करने की क्षमता, जो परेशान करने वाला साबित हो सकता है, और दो-चरणीय सत्यापन (2FA) करने की क्षमता भी शुरू की है।

इस बीच, व्हाट्सएप ने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 2.21.24.8 अपडेट जारी किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन पर काम कर रही है।

व्हाट्सएप अब कुछ महीनों से मैसेज रिएक्शन फीचर विकसित कर रहा है, जो इसके नाम से स्पष्ट है, ये यूजर्स को मेसेजेस पर रियेक्ट करने की अनुमति देगा जैसे आप फेसबुक ,कमेंट सेक्शन में देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!