Tech News

7 दिन पुराने भेजे WhatsApp मैसेज को ऐसे करें हमेशा के लिए Delete For Everyone,जान ले ये काम की ट्रिक

व्हाट्सएप अपने यूजर के बेहतर अनुभव के लिए लगातार नये फ़ीचर को लाता रहता है। हालांकि इसने वॉयस और वीडियो कॉलिंग, पेमेंट्स और बहुत कुछ जैसे कई फीचर पेश किए हैं, जिनमें से एक फीचर में सुधार हुआ है, वह है ‘Delete For Everyone’। इस फीचर को इसलिए लाया गया था ताकि यूजर भेजे गये मैसेज को डिलीट कर पाएं। इस फ़ीचर्स की मदद से आप भेजे हुये मैसेज को सिर्फ 7 मिनट के अंदर ही डिलीट कर सकते हैं। यदि आपने कोई गलत मैसेज भेजा है और आप सात मिनट की समय सीमा को पार कर चुके हैं, तो आप इसे सभी के लिए नहीं हटा पाएंगे।

हालांकि हमारे पास एक ऐसी तरकीब है जिसकी वजह से आप सात मिनट पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप कितने भी पुराने मैसेज को आराम से डिलीट फ़ॉर एवेरी ऑन कर सकते हैं। यह तरीका एंड्रॉइड डिवाइस के लिए काम करता है और यहां बताया गया है कि आप व्हाट्सएप पर सात दिनों तक पुराने मैसेज को कैसे हमेशा के लिये हटा सकते हैं।

7 दिनों तक भेजे गये मैसेज को हमेशा के लिये डिलीट करने के लिये सबसे पहले आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा।

स्टेप 1. आपको अपने फ़ोन  पर वाई-फाई और मोबाइल डेटा दोनों को ऑफ करना पड़ेगा। ध्यान रहे आपका नेट ऑन नहीं होना चाहिए।

स्टेप 2. अब, आपको सेटिंग्स के ऐप्स सेक्शन में जाना होगा और व्हाट्सएप को सर्च करना है।

स्टेप 3. अपने फ़ोन में WhatsApp पर कुछ देर तक टैप करें और ‘App info, पर टैप करें।

स्टेप 4. अब आपको Force To Stop पर क्लिक करना है।

स्टेप 5. अब आपको अपने फ़ोन की सेटिंग में जाना है और फ़ोन की डेट और टाइम को चेंज करना है।

स्टेप 5. जिस चैट को आप डिलीट करना है उस चैट का टाइम और डेट आप नोट कर लें। इसके बाद फ़ोन की सेटिंग में जाकर अपने फ़ोन का डेट और समय को बदल दें

स्टेप 6. अब आपको उस मैसेज को सेलेक्ट करके रखना है जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं। यहां आप ‘Delete For Everyone’ को सलेक्ट करना है।

स्टेप 7. इतना करने के बाद आपको अपने मोबाइल फ़ोन की डेटा ऑन करना है और फ़ोन सेटिंग में जाकर वापस से टाइम और डेट को सही कर देना है।

स्टेप 8. अब आप देख पाएंगे कि जिस मैसेज को आप ने डिलीट किया है वो मैसेज चैट में नहीं दिखाई देगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!