Tech News

अगर आपको किसी ने किया है WhatsApp पर ब्लॉक, फिर भी भेज पाएंगे मैसेज, अपनाएं ये धांसू तरीका

व्हाट्सएप भारत में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर के लिए नए-नए फीचर्स को अपने प्लेटफार्म जोड़ते रहता है। जिसमें किसी को आपसे संपर्क करने से रोकने के विकल्प भी शामिल हैं। हालांकि हम कभी-कभी खुद की गलतियों से हम व्हाट्सएप्प पर ब्लॉक हो जाते हैं। अगर आपने व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करने के बारे में सोचा है, तो हम यहां आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे ब्लॉक होकर भी सामने वाले यूजर को मैसेज कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको यह पता लगाना होगा कि क्या आपको ब्लॉक किया गया है। व्हाट्सएप पर आपको ब्लॉक किया गया है या नहीं इसको चेक करने के लिये यहां कुछ तरीके  दिए गए है।

स्टेप 1: जांचने का पहला तरीका यह है कि जब आपके मैसेज नहीं जा रहे हैं और डिलीवर नहीं हो रहे हैं

स्टेप 2: आपके कॉल ‘रिंग’ नहीं हो रहे हैं

स्टेप 3: आप उनकी व्हाट्सएप फ़ोटो  या उनका कोई भी स्टेटस अपडेट नहीं देख पा रहे हैं।

ऐप को फिर से इंस्टॉल करके व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करें

व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल करना और फिर से इंस्टॉल करना किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क करने का सबसे आसान तरीका है, जिसने आपको ब्लॉक किया है। हालांकि, यह हमेशा काम तो नहीं करेगा लेकिन हां आप इसे एक बार जरूर ट्राई कर सकते हैं। बस आपको इन स्टेप को फॉलो करना है।

स्टेप 1: सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप खोलें उसके बाद सेटिंग में जाएं। उसके बाद Account पर टैप करें

स्टेप 2: ‘Remove My Account’ विकल्प चुनें

 स्टेप 3: आपको एक पॉप-अप मिलेगा जो आपको सभी व्हाट्सएप ग्रुप से खुद को हटाने के बारे में चेतावनी देता है की और आपका चैट हिस्ट्री डिलीट हो जायेगा। इस पर सहमत हों और आगे बढ़ें।

स्टेप 4: इसके बाद, आपको अपना देश, फोन नंबर चुनना होगा और Remove My Acount बटन पर सेलेक्ट करना होगा ।

स्टेप 5: अपने स्मार्टफोन से ऐप को डिलीट करें और इसे एक बार रीस्टार्ट करें

स्टेप 6: एक बार जब आपका फोन फिर से चालू हो जाए, तो Google Play या ऐप स्टोर खोलें और एक बार फिर से व्हाट्सएप डाउनलोड करें

स्टेप 7: अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी डालकर वेरीफाई करें

स्टेप 8: अब उस कॉन्टैक्ट को सर्च करें जिसने आपको ब्लॉक किया है। आप एक बार फिर उनसे संपर्क कर पाएंगे। आप दुबारा उन्हें मैसेज और कॉल कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!