Tech News

WhatsApp अपने ‘लास्ट सीन’ फीचर को लेकर करने जा रहा बड़ा बदलाव, यूजर्स को होगा ये फायदा

मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो आपको खास लोगों से अपने लास्ट सीन स्टेटस को छिपाने की सुविधा देगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए वाट्सऐप के बीटा वर्जन में अब खास लोगों से आपका लास्ट सीन स्टेटस को छिपाने का एक ऑप्शन है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस पॉइंट पर कुछ महीनों के लिए यह फीचर काफी एक्टिव तरीके से डेवलप हो रहा है और अब यह बीटा प्रोग्राम के उन हिस्से के सबसेट के लिए लाइव है.

कंपनी जल्द ही इसे बीटा का उपयोग करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध करा सकती है और फिर इसे आखिर में वाट्सऐप के उस वर्जन के लिए जो हर कोई उपयोग कर रहा है, पर अपडेट किया जाएगा. यह फीचर वाट्सऐप यूजर्स को लास्ट सीन स्टेटस को सभी के द्वारा, उनके कॉन्टेक्ट्स, उनके कॉन्टेक्ट्स के खास लोगों की ब्लैकलिस्ट को छोड़कर और किसी को भी देखने की परमीशन नहीं देगा.

वाट्सऐप एक नए कम्युनिटी फीचर पर भी कर रहा काम

इस बीच, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वाट्सऐप एक नए कम्युनिटी फीचर पर भी काम कर रहा है, जो एडमिन को ग्रुप पर अधिक अधिकार देगा. रिपोर्ट के मुताबिक, कम्युनिटी फीचर ग्रुप एडमिन को ग्रुप पर ज्यादा पावर देता है. नए फीचर से एडमिन को कम्युनिटी इन्वाइट लिंक के माध्यम से नए यूजर्स को इनवाइट करने और फिर दूसरे मेंबर्स को मैसेज भेजने की कैपेसिटी ऑफर करने का अनुमान है. यह फीचर वाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन वर्जन 2.21.21.6 में देखा गया है. मैसेजिंग ऐप के अंदर ही फेसबुक ग्रुप की तरह एक सोशल मीडिया जैसा फंक्शन होने की उम्मीद है.

वाट्सऐप ने पेश किया एक और फीचर

वाट्सऐप ने एक ऐसा फीचर भी शुरू किया है जो यूजर्स को अपने अकाउंट को दूसरे डिवाइस से जोड़ने और स्मार्टफोन को बिना ऑनलाइन किए मैसेज भेजने और रिसीव करने की परमीशन देगा. एंड्रॉयड और आईओएस दोनों वर्जन पर वाट्सऐप के हालिया अपडेट में यह फीचर ऑफीशियल तौर पर सभी यूजर्स के लिए है. लिंक किए गए डिवाइस में मेन स्मार्टफोन के ऑफलाइन होने के 14 दिन बाद तक मैसेज रिसीव किए और भेजे जा सकेंगे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!