CG NEWSChhattisgarhRaipur NewsRAIPUR NEWS UPDATERaipur Updates

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने 36 बालिकाओं और छात्राओं का सम्मान  किया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया

रायपुर । छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बैरनबाजार स्थित वृंदावन हाल में सोमवार को कर्मयोगिनी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। ‘छू लो आसमान-बस चाहिए थोड़ा सम्मान” थीम के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के 36 बालिकाओं और छात्राओं का सम्मान राज्यपाल अनुसुईया उइके ने किया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।
इस अवसर पर राज्यपाल उईके ने कहा कि आज बेटियां दुनिया के हर कोने में अपनी उपयोगिता को साबित कर रहीं हैं। बेटियां घर संभालने से लेकर देश तक को भी संभाल रहीं हैं। हर क्षेत्र में सफलता के नए आयाम लिख रही हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में बेटियां देश के विकास के लिए अपना योगदान दे रही हैं।

आज बेटियां हवाई जहाज से लेकर समाज के सभी बड़े पदों पर अपनी प्रतिभा साबित कर रही हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला ने कहा कि बेटियां भारत की शान और अभिमान है। बस आवश्यकता है तो उन्हें आगे बढ़ाने की, उन्हें स्वावलंबी बनाने की।
राजधानी रायपुर के विमल इंक्लेव कालोनी के खुशी सिंह व महक सिंह ने दिल्ली में आयोजित ग्रेप लीग रेस्लिंग टूर्नामेंट में सिल्वर और ब्रांज मैडल जीता। दिल्ली से वापस लौटने पर रायपुर रेलवे स्टेशन में कालोनीवासियों ने दोनों का जोरदार स्वागत किया और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!