CrimeNational

करवा चौथ पर पत्नी ने पुलिस को सूचना देकर पति को कराया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

करवा चौथ पर जहां एक ओर पत्नी अपने पति की सलामती के लिए व्रत रखती है. पूजन करती है, वहीं दूसरी ओर नजफगढ़ इलाके में एक महिला ने अपने पति को पुलिस के हवाले कर दिया. दरअसल, महिला का पति हत्या के मामले में वांछित चल रहा था और जब करवा चौथ वाले दिन वह अपनी पत्नी के पास उससे मिलने पहुंचा, तो महिला ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी. साथ ही यह गुहार भी लगाई कि आज करवा चौथ है, मेरे पति को गोली मत मारना. इस कॉल के बाद द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी भी खुद मौके पर पहुंचे और कॉलर से पकड़ कर आरोपी को उसके घर से बाहर खींचकर लाए. आरोपी का नाम राजीव गुलाटी है, जिस पर आरोप है कि उसने 19 अक्टूबर की सुबह नजफगढ़ के राम बाजार में एक दुकान के अंदर घुसकर मां-बेटी को गोली मार दी थी. इस घटना में बुजुर्ग मां कैलाश की मौत हो चुकी है, जबकि बेटी का अभी इलाज चल रहा है. पुलिस का कहना है कि राजीव ने सरेंडर करने के लिए अपनी पत्नी से 100 नंबर पर फोन करवाया था.

इलाके में गश्त कर रहे थे डीसीपी, तभी मिली कॉल

रविवार को द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी अपने वरिष्ठ अधिकारी जॉइंट सीपी अतुल कटियार के साथ जिले में गश्त कर रहे थे. अचानक पुलिस को सूचना मिली कि हत्या का आरोपी राजीव गुलाटी अपने घर पर है. द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि महिला ने फोन पर कॉल करते हुए ये भी कहा था, “आज करवा चौथ है, मैंने अपने पति के लिए व्रत रखा है, गोली मत मारना.”

फोन पर मिली सूचना के बाद डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी आरोपी के घर पहुंचे और कॉलर पकड़कर आरोपी राजीव गुलाटी को घर से बाहर लाए. कैलाश नामक महिला राजीव गुलाटी की ताई थी. राजीव गुलाटी और उसकी ताई के बीच संपत्ति विवाद चल रहा था और राजीव ने अपनी ताई से 2 लाख रुपये उधार लिए हुए थे. राजीव गुलाटी ने अपनी ताई के मुंह में 2 गोलियां मारी थीं और ताई की बेटी को 4 गोलियां.

डीसीपी शंकर चौधरी का कहना है कि द्वारका जिले में कानून का वर्चस्व कायम करने के लिए ऑपरेशन वर्चस्व चलाया हुआ है, जिसके तहत अपराधियों की धड़ पकड़ चल रही है. राजीव गुलाटी को पकड़ने के लिए पुलिस ने उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित कई जगहों पर छापेमारी की थी, लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा देकर भाग जाता था. पुलिस के दबाव की वजह से उसने सरेंडर करना उचित समझा. पुलिस ने राजीव गुलाटी के पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!