National

रेलवे ने निकाली 1664 से ज्यादा पदों पर नौकरी, 12वीं पास करें आवेदन

भारतीय रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है। इसके लिए भारतीय रेलवे ने नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (Indian Railway Recruitment 2021) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

1664 पदों पर होगी भर्ती
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यह भर्ती 1664 पदों के लिए निकाली गई है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। एक दिसंबर तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां:—
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख : 02 नवंबर, 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख : 01 दिसंबर, 2021

उम्र सीमा :—
आवेदक की आयु कम से कम 15 साल से ज्यादा से ज्यादा 24 साल निर्धारित की गई है। उम्र की गणना 01 दिसंबर, 2021 के आधार पर की जाएगी। हालांकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क :—
आवेदन करने के लिए 100 रुपए का भुगतान करना होगा। हालांकि आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट भी दी जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें के लिए यहां करें—
https://www.rrcpryj.org/Downloads/Notification-Act-Apprentices-02-2021.pdf

योग्यता:—
इन पदों के लिए उम्मीदवार को न्‍यूनतम 50 फीसदी नंबरों के साथ 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI की डिग्री प्राप्‍त उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया :—
उम्मीदवार का चयन मेरिट के आधार पर होगा, जो ट्रेड वाइस 10वीं के नंबरों के आधार पर तैयार होगी।

आवेदन प्रक्रिया:—
आवेदन केवल ऑनलाइन माध्‍यम से ही स्‍वीकार किए जाएंगे। जिसकी लास्‍ट डेट 01 दिसंबर है। इसके बाद उम्मीदवारों के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!